comscore
News

डिजिटल साक्षरता के लिए माइक्रोसॉफ्ट की राजस्थान सरकार से भागीदारी

राजस्थान सरकार के कॉलेज शिक्षा विभाग के साथ इस भागीदारी के तहत माइक्रोसॉफ्ट चार महीनों में राज्य के 50 कॉलेजों के 9,500 छात्रों और 500 शिक्षकों को प्रशिक्षण देगी।

  • Published: July 10, 2018 10:33 AM IST
microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने सरकारी कॉलेजों में छात्रों और शिक्षकों के कौशल विकास तथा शिक्षण में प्रौद्योगिकी के एकीकरण में सुधार के लिए राजस्थान सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। राजस्थान सरकार के कॉलेज शिक्षा विभाग के साथ इस भागीदारी के तहत माइक्रोसॉफ्ट चार महीनों में राज्य के 50 कॉलेजों के 9,500 छात्रों और 500 शिक्षकों को प्रशिक्षण देगी।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने कहा कि पाठ्यक्रम के सफल समापन पर छात्रों को प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा। राजस्थान के शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी और माइक्रोसॉफ्ट के निदेशक (बिक्री, शिक्षा) प्रतीक मेहता की मौजूदगी में इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

माहेश्वरी ने कहा कि इससे युवाओं की रोजगार क्षमता में वृद्धि होगी, साथ ही वे तकनीकी शिक्षा में भी सशक्त होंगे। उन्होंने कहा कि बाद में और अधिक छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि वह माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटिव एजुकेटर कार्यक्रम के माध्यम से सरकारी कॉलेजों के शिक्षकों को भी प्रशिक्षण देगी।

  • Published Date: July 10, 2018 10:33 AM IST