comscore
News

पेटीएम मॉल ने लॉन्च किया रिटेल का एक नया मॉडल

इसमें ग्राहक भौतिकीय दुकानों में जाकर, उत्पाद के क्यूआर कोड्स को स्कैन कर सकते हैं।

  • Published: February 14, 2018 11:00 PM IST
paytm-stock-image

पेटीएम ईकॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाले पेटीएम मॉल ने रिटेल के एक नए मॉडल को शुरू किया है, जिसमें ग्राहक भौतिकीय दुकानों में जाकर, उत्पाद के क्यूआर कोड्स को स्कैन कर सकते हैं, जानकारी पा सकते हैं और पेटीएम मॉल एप पर उन्हें खरीद सकते हैं। यह ऑनलाइन को ऑफलाइन से जोड़ने, ग्राहकों को ज्यादा दक्ष और फ्लेक्सिबल खरीददारी अनुभव प्रस्तुत करने की कंपनी की आकांक्षा की अभिव्यक्ति है।

कंपनी का लक्ष्य तीन स्थानों, दुकान, गोदाम और फुलफिलमेंट हब को एक स्थान में संयोजित करके अपने साझेदार ब्रांडों की पहुंच को अधिकतम बढ़ाना और रिटेल इकोसिस्टम की संपूर्ण दक्षता को बेहतर करना है।

इससे यह सुनिश्चित होगा कि ब्रांड के अधिकृत रिटेलर्स को इन्वेंट्री में बहुत सारी पूंजी न फंसानी पड़े, जबकि ग्राहकों को बेहतर विकल्प मिलेंगे। पेटीएम मॉल ने रेड टेप के साथ साझेदारी में इस मॉडल को शुरू किया है और 500 करोड़ रुपये से ज्यादा के आनुमानित व्यापार के साथ, यह इस साल के अंत तक 50 से ज्यादा रेड टेप स्टोर्स में अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए तैयार है। यह कंपनी पूरे भारत में भौतिकीय दुकानों में तकनीकी और सहूलियत लाने के लिए रिटेल ब्रांड्स के साथ साझेदारी कर रही है।

  • Published Date: February 14, 2018 11:00 PM IST