comscore
News

पेटीएम मनी को पंजीकृत निवेश सलाहकार के रूप में सेबी की मंजूरी

पेटीएम ने एक बयान में कहा कि इस मंजूरी के बाद कंपनी देशभर में उपभोक्ताओं के लिए निवेश और संपत्ति प्रबंधन उत्पाद पेश कर सकेगी।

  • Published: March 8, 2018 11:00 PM IST
Paytm main image

वित्तीय सेवा मंच पेटीएम ने आज कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी पेटीएम मनी को पंजीकृत निवेश सलाहकार के रूप में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है।

पेटीएम ने एक बयान में कहा कि इस मंजूरी के बाद कंपनी देशभर में उपभोक्ताओं के लिए निवेश और संपत्ति प्रबंधन उत्पाद पेश कर सकेगी। बयान में कहा गया है कि पेटीएम मनी फिलहाल सेबी नियमनों के तहत केवाईसी के लिए संबंधित अनुपालन और नियामकीय प्राधिकरणों के साथ एकीकरण को पूरा कर रही है। इसके अलावा वह भारत में सभी संपत्ति प्रबंधन कंपनियों का एकीकरण भी कर रही है।

बता दें कि मोबाइल वॉलेट पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा(39) सबसे कम उम्र के भारतीय अरबपति हैं जबकि एल्केम लैबोरेटरीज के सेवामुक्त चेयरमैन संप्रदा सिंह( 92) सबसे बुजुर्ग भारतीय अरबपति हैं।

फोर्ब्स ने दुनिया के अरबपतियों की 2018 की सूची में 1.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ शर्मा को 1,394 वें पायदान पर रखा है। शर्मा40 साल से कम उम्र के एकमात्र भारतीय अरबपति हैं।

  • Published Date: March 8, 2018 11:00 PM IST