comscore
News

500 करोड़ रुपए की क्रिप्टोकरेंसी जुटाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

इस गिरोह ने अपनी डिजिटल मुद्रा में निवेश पर अच्छी कमाई का झांसा देकर कथित तौर पर करीब 500 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

  • Published: June 5, 2018 6:54 PM IST
bitcoin-logo

ठाणे पुलिस ने एक ऑनलाइन क्रिप्टोकरेंसी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह ने अपनी डिजिटल मुद्रा में निवेश पर अच्छी कमाई का झांसा देकर कथित तौर पर करीब 500 करोड़ रुपये जुटाए हैं।पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने करीब एक साल पहले एक कंपनी बनायी और अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी ‘ मनी ट्रेड कॉइन ’ (एमटीसी) पेश की। इसमें पैसा लगाने वालों को ज्यादा रिटर्न का वादा किया।

बताया गया है कि इस तरह इन लोगों ने लगभग 500 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी अपने वादे के अनुसार निवेशकों को राशि लौटाने में कथित तौर पर विफल रही। इसके बाद दिल्ली के एक कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस ने कल कंपनी के ठाणे स्थित घोड़बंदर रोड स्थित परिसर पर छापा मारा और एक व्यक्ति को पकड़ा। उसकी पहचान ताहा काजी के तौर पर की गई है। यह कंपनी को कथित तौर पर तकनीकी मदद मुहैया कराता था जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।


इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की उपयुक्त धाराओं के साथ – साथ महाराष्ट्र निवेशक हित सुरक्षा अधिनियम और चिट फंड अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  • Published Date: June 5, 2018 6:54 PM IST