comscore
News

पोर्टोनिक्स ने लॉन्च किया माइक्रो ब्लूटूथ इन ईयर हेडफोन-हारमोनिक्स कैप्सूल

इसकी कीमत 1,299 रुपये है।

  • Published: June 26, 2018 3:29 PM IST
Bluetooth in ear headphones-harmonics capsules

इनोवेटिव और पोर्टेबल डिजिटल प्रोडक्ट मार्केट की अग्रणी कंपनी-पोर्टोनिक्स ने अपना माइक्रो ब्लूटूथ इन-ईयर हेडफोन हारमोनिक्स कैप्सूल लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1,299 रुपये है। स्मार्ट, स्टायलिश और मल्टीपर्पस हारमोनिक्स कैप्सूल किसी भी पेयर्ड डिवाइस के जरिए उपयोगर्ता को संगीत सुनने और फोन कॉल रिसीव करने या फिर कॉल करने की आजादी देता है। हारमोनिक्स कैप्सूल को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह उपयोगकर्ता को पूरा आराम दे सके। हारमोनिक्स कैप्सूल ब्लूटूथ 4.1 वर्जन के जरिए ऑपरेट होता है और यह तेज तथा आसान कनेक्शन का वादा करता है। साथ ही यह उपयोग के दौरान ब्लूटूथ के पुराने वर्जन की तुलना में काफी कम बैटरी खाता है।

इसमें बिल्टइन माइक लगा है, जो संगीत सुनने और कॉल रिसीव करने का फिर कॉल करने की आजादी प्रदान करता है। मिनी वायरलेस हेडफोन में काफी शक्तिशाली मैग्नेटिक स्पीकर लगे हैं, जो एकाउस्टिक इको रिडक्शन तकनीक से लैस हैं। इसमें इनहैंस्ड नॉइज कैंसिलेशन तकनीक का भी उपयोग किया गया है, जिसके माध्यम से बाहरी आवाज को दबाया जा सकता है और इससे संगीत सुनने या फिर कॉल सुनने वाले को काफी साफ आवाज मिलेगी।

हारमोनिक्स कैप्सूल में 2.5 सेंटीमीटर लम्बाई और 5.2 ग्राम वजन का एक मिनी ब्लूटूथ हेडफोन लगा है। यह डिवाइस के साथ सेकेंडों में कनेक्ट होता है और इसका रेंज 33 फीट है। हारमोनिक्स कैप्सूल एक साथ दो डिवाइस के साथ कनेक्ट हो सकता है। इसका इन ईयर हेडफोन काफी आरामदायक है और तीन अलग-अलग साइज के ईयरबड्स में आता है। इससे यह किसी भी आकार के कान में आसानी से फिट हो सकता है।

हारमोनिक्स कैप्सूल एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर तीन घंटे का टॉकटाइम या प्लेटाइम मुहैया कराता है और इसका स्टैंडबाई टाइम 80 घंटे का है। इसमें 40एमएएच का हाई क्वॉलिटी रिचार्जेबल बैटरी लगा है, जिसे पूरी तरह चार्ज करने में 1 से दो घंटे लगते हैं। चार्जिंग केबल पैकेज के साथ आता है। इसकी कीमत 1299 रुपये है और इसे भारत के किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है।

  • Published Date: June 26, 2018 3:29 PM IST