comscore
News

रिलायंस की AGM में दिखा ब्‍लॉकबस्‍टर 'संजू' का जलवा, स्‍टेज पर यूं नजर आए रणबीर कपूर

JioPhone 2 में फिजिकल QWERTY  कीपैड दिया गया है। इसमें 2.4 इंच की  QVGA  स्क्रीन दी गई है।

251986-sanju-jio

निर्देशक राज कुमार हिरानी की फिल्‍म ‘संजू’ ने बॉलीवुड में इन दिनों हंगामा मचा रखा है. फिल्‍म की कमाई से लेकर इस फिल्‍म में रणबीर कपूर के जानदार अभिनय तक हर चीज की तारीफ हो रही है। लेकिन संजय दत्त की इस बायोपिक का क्रेज कुछ ऐसा छाया है कि दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में शामिल अंबानी परिवार भी खुद को रोक नहीं पाया। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग आज मुंबई में हुई. इस मीटिंग के दौरान यूं तो जीयो के कस्‍टमर्स को काफी कुछ मिला, लेकिन इस बीच पूरे मीटिंग हॉल में तालियां तब बजने लगी जब फिल्‍म ‘संजू’ की टीजर बड़ी स्‍क्रीन पर चल पड़ा।

नहीं, यह गलती से नहीं हुआ बल्कि यह जीयो के नए फंक्‍शन को दिखाते हुए खुद आकाश और ईशा अंबानी ने यह टीजर चलाया।  दरअसल जियो फोन में पहली बार वॉइस कमांड सर्विस भी दी जाएगी और इसी सर्विस के डेमो देते हुए यूट्यूब पर फिल्‍म ‘संजू’ का टीजर चलाया। बता दें कि हिरानी की इस फिल्‍म ने इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग पाई है. इस फिल्‍म ने तीन दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और लगातार बॉक्‍स ऑफिस पर छाई हुई है। यह पहला मौका नहीं है, जब रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की एनुअल मीटिंग में बॉलीवुड का तड़का देखने को मिला है। पिछले साल हुई एजुअल जनरल मीटिंग में एक सर्विस को इंट्रेड्यूज कराते हुए ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘बाहूबली 2’ का ट्रेलर चलाया गया था।

बता दें कि इस मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस के लिए पिछले 10 साल बेहद शानदार रहे। हाईड्रोकार्बन कारोबार बहुत तेजी से बढ़ा। रिलायंस देश का सबसे बड़ा एक्सपोर्टर है। कंपनी का मुनाफा 20.5% से ज्यादा बढ़ा। रिलायंस इंडस्ट्रीज निजी क्षेत्र में सबसे बड़ी टैक्सपेयर कंपनी है। Jio भारत में सबसे तेज सर्विस देने वाला नेटवर्क। देश के हर कोने को Jio से जोड़ेंगे। Jio और रिटेल के कारोबार में भी बड़ा इजाफा हुआ। Jio को 36,075 का मुनाफा हुआ। 1 साल में जियो के ग्राहक दोगुने हुए। Jio ने हर महीने ग्राहकों को 240 GB डेटा दिया।

जियो ब्रॉडबैड सर्विस का ऐलान
मुकेश अंबानी ने कहा जियो फाइबर कनेक्टिविटी को लेकर काम कर रहा है। फाइबर ब्रॉडबैड को लेकर रिलायंस बड़ा निवेश कर रहा है। हमारा लक्ष्य देश के हर कोने तक फाइबर नेटवर्क पहुंचाने का है। आकाश और ईशा अंबानी ने जियो की गीगा फाइबर सर्विसेज का ऐलान किया। जियो गीगा फाइबर नेटवर्क ब्रॉडबैंड सर्विस है।

JioPhone 2 के फीचर्स
JioPhone 2 में फिजिकल QWERTY  कीपैड दिया गया है। इसमें 2.4 इंच की  QVGA  स्क्रीन दी गई है। यह डिवाइस पहले जियो फोन से बड़ा है। जियोफोन 2 सिर्फ 4जी नेटवर्क पर चलेगा। जियोफोन 2 KaiOS पर चलेगा। इसमें ड्युल सिम कनेक्टिविटी दी गई है। जियोफोन 2 में 2,000mAh की बैटरी दी गई है।

जियोफोन 2 में है 4जीबी इंटरनल स्टोरेज
माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए JioPhone 2 की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है। JioPhone 2 में 512 एमबी रैम दी गई है और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।  जियोफोन 2 में वाई-फाई, जीपीएस व एनएफसी कनेक्टिविटी दी गई है।

व्हॉट्सऐप, यूट्यूब और फेसबुक सपोर्ट करेगा जियोफोन
जियोफोन KaiOS प्लेटफॉर्म पर व्हॉट्सएप,यूट्यूब और फेसबुक सपोर्ट करेगा। जियोफोन 2 पर भी यूजर्स व्हॉट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक चला सकेंगे। इसके अलावा जियोफोन 2 पर यूजर्स जियोटीवी, जियोएक्सप्रेस म्यूजिक सर्विस का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

साभार- ज़ी न्यूज

 

  • Published Date: July 5, 2018 1:04 PM IST