comscore
News

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रेडिसिस को खरीदा

आरआईएल 1.72 डॉलर प्रति शेयर नकद के आधार पर रेडिसिस का अधिग्रहण करेगी।

  • Published: July 1, 2018 4:40 PM IST
mukesh-ambani

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने अमेरिकी दूरसंचार समाधान प्रदाता कंपनी रेडिसिस कॉरपोरेशन का अधिग्रहण करने के लिए निर्णायक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। आरआईएल और रेडिसिस की ओर से शनिवार को जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, इस करार के तहत आरआईएल 1.72 डॉलर प्रति शेयर नकद के आधार पर रेडिसिस का अधिग्रहण करेगी। सूत्रों के अनुसार, आरआईएल ने 7.4 करोड़ डॉलर में रेडिसिस के 100 फीसदी शेयर खरीद लिए हैं।

अमेरिका के हिल्सबोरो मुख्यालय वाली कंपनी रेडिसिस के पास तकरीबन 600 कर्मचारी हैं, जो बेंगलुरू के अलावा दुनियाभर के सेल्स और सपोर्ट ऑफिस में कार्यरत हैं। रेडिसिस सेवा प्रदाताओं और दूरसंचार उपकरण विक्रेताओं को नए ओपन सेंट्रिक सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और क्षमता निर्माण की सेवा प्रदान करती है, जिससे सेवा प्रदाता संचार नेटवर्क की व्यवस्था में अगली पीढ़ी में स्थानांतरण के लिए सक्षम होता है।

रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, “रिलायंस और जियो का नवोन्मेषी व्यवसाय मॉडल की विरासत रही है और कंपनी ने नए वैश्विक प्रतिमान स्थापित किए हैं। रेडिसिस के उच्चस्तरीय प्रबंधन और इंजीनियरिंग टीम के माध्यम से रिलायंस तेजी से नवाचार और दुनियाभर में समाधान विकसित करने में विशेषज्ञता हासिल करेगी। इससे हमारा सॉफ्टवेयर केंद्रित अलग-अलग नेटवर्क और प्लेटफार्म के लिए पूरक का काम करेगा।”

  • Published Date: July 1, 2018 4:40 PM IST