comscore
News

अप्रैल में वोडाफोन ने खोए 5 लाख सब्सक्राइबर्स, जियो ने जोड़े 96 लाख यूजर्स : TRAI

ट्राई की रिपोर्ट में बताया गया है कि मार्च महीने के मुकाबले अप्रैल में टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स में कमी आई है।

reliance-jio

ट्राई ने अप्रैल महीने की सब्सक्रिप्शन रिपोर्ट पेश की है। इसमें विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों के सब्सक्राइबर्स की संख्या के बारे में बताया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि वोडाफोन ने अप्रैल में 5 लाख सब्सक्राइबर्स को खोया है। जबकि रिलायंस जियो ने बढ़त हासिल की है।

मार्च के मुकाबले अप्रैल में सब्सक्राइबर्स में कमी
ट्राई की रिपोर्ट में बताया गया है कि मार्च महीने के मुकाबले अप्रैल में टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स में कमी आई है। यह कमी 4.85 फीसदी की रही है। मार्च के अंत में टोटल सब्सिक्रप्शन नंबर 120.62 करोड़ थी  जबकि अप्रैल में यह घटकर 114.771  करोड़ रह गई।

रिलायंस जियो ने अप्रैल में 96 लाख सब्सक्राइबर्स के साथ अपनी स्थिति मेंटेन की हुई है। जबकि मार्च महीने में यह संख्या 94 लाख थी। ट्राई की रिपोर्ट में कहा गया है कि आइडिया सेलुलर ने 55 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं, जबकि एयरटेल ने अप्रैल में 45 लाख सब्सक्राइबर्स ही जोड़े हैं। बीएसएनल ने अप्रैल में 7 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं। जबकि इस दौरान वोडाफोन ने अपने 5 लाख सब्सक्राइबर्स खोए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ब्रॉडबैंड सेगमेंट में रिलायंस जियो के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। यह संख्या 19.619 करोड़ है जबकि भारती एयरटेल जियो से पीछे है। भारती एयरटेल के सब्सक्राइबर्स ब्रॉडबैंड सेग्मेंट में 8.970 करोड़ हैं।  वहीं वोडाफोन के सब्सक्राइबर्स की संख्या 5.991 करोड़ और आइडिया सेलुलर की 4.241 करोड़ है।

  • Published Date: June 27, 2018 5:09 PM IST