comscore
News

जियो फाइबर जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

शुरुआत में इसे 1,100 शहरों के 5 करोड़ घरों तक पहुंचाने का टारगेट रखा गया है।

reliance-jio-giga-fiber-launched

रिलायंस इनफोकॉम अपने फाइबर-बेस्ड होम ब्रॉडबैंड सर्विस को अलग-अलग फेज में लॉन्च कर सकती है। यह सर्विस नवंबर के शुरुआत में 15 से 20 हाई-डाटा डिमांड वाले शहरों में लॉन्च की जा सकती है। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर जियो 500 से 700 रुपए प्रति माह रेंज के प्लान्स के तहत 100Mbps की स्पीड पर 100जीबी डाटा की पेशकश कर सकती है। साथ ही इसमें वैल्यू-एडिड सर्विस जैसे कि इंटरनेट TV और वीडियो कॉलिंग जैसी सेवाएं भी मिलेंगी।

कुछ एनालिस्ट के मुताबिक, जियो शुरुआती 3-6 महीनों के लिए इस सर्विस को मुफ्त में दे सकती है, जो घरेलू ब्रॉडबैंड ग्राहकों को आकर्षित करने का काफी कारगर तरीका माना जा रहा है। हालांकि इस प्रोसेस को शुरू करने में जियो को बहुत सी परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा, जैसे फाइबर लाइन को लोगों के घरों तक पहुंचाना और सोसाइटी की एसोसिएशन से पर्मिशन लेना।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को जियो फाइबर ब्रांड बैनर के तहत जियो की हाई-स्पीड होम ब्रॉडबैंड सेवाओं की योजनाओं को पेश किया था, जिसे 1,100 शहरों के 5 करोड़ घरों तक पहुंचाने का टारगेट रखा गया है। हालांकि, उन्होंने लॉन्च या प्राइस सेटअप के लिए टाइम लिमिट के लिए कोई बात नहीं की है।

इंडस्ट्री के एक वरिष्ठ एग्जिक्यूटिव ने कहा है, “15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू होने के बाद जियो अपने लोकल ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए शुरुआती मांग के आधार पर लॉन्च के लिए शहरों को चुनेगा।

  • Published Date: July 9, 2018 12:27 PM IST