comscore
News

18 करोड़ से ज्यादा हुए जियो के सब्स्क्राइबर्स, प्रोफिट भी बढ़ा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

reliance-jio

मार्च 2018 के आखिर तक रियालंय जियो के सब्स्क्राइबर्स की संख्या 18.6 करोड़ से ज्यादा हो गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। रिलायंस की रिपोर्ट का कहना है कि 2017 के दिसंबर तक रिलायंस जियो के सब्स्क्राइबर्स की संख्या 16 करोड़ से ज्यादा थी। तीन महीने में रिलायंस जियो के सब्स्क्राइबर्स की संख्या में 2 करोड़ से ज्यादा का इजाफा आया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चैयरमैन मुकेश अंबानी का कहना है कि जियो दुनिया का सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला मोबाइल डाटा नेटवर्क है। यह दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के पहले साल में प्रोफिटेबल रहना गर्व की बात है। मुकेश अंबानी ने ये बातें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक रिपोर्ट में कही हैं।


जियो ने पहले साल के कमर्शियल ऑपरेशन में 723 करोड़ का लाभ कमाया है। कंपनी का टर्नओवर 3,714 करोड़ का रहा है। रिलायंस जियो की एवरेज डाउनलोड स्पीड 17.9Mbps रही है। हालांकि, ट्राई की रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल में जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड में गिरावट देखी गई है। ये पिछले महीनों के मुकाबले कम रही है।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ट्राई के MySpeed app के डाटा में इस बात का खुलासा हुआ।MySpeed app के डाटा के मुताबिक, जियो की डाउनलोड स्पीड अप्रैल में 14.7Mbps रही जो कि इससे पहले के दो महीनों के हिसाब से 33 फिसदी कम थी। जियो ने पिछले साल दिसंबर में अब तक की सबसे ज्यादा डाउनलोड स्पीड दी थी जो कि 25.6Mbps थी।

  • Published Date: June 8, 2018 11:33 AM IST