comscore
News

400 रुपए में 200 HD चैनल देगी रिलायंस जियो!

रिलायंस जियो जल्द ही डीटीएच सेट टॉप बक्स और आईपीटीवी सर्विसेज को लॉन्च करेगी।

  • Published: April 16, 2018 2:36 PM IST
reliance-jio-agm

टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस जियो की नजरें टेलीविजन और ब्रॉडबैंड सेंगमेंट पर टिक गई हैं। कंपनी पहले ही इस दिशा में काम कर रही हैं। ऐसी खबरें है कि रिलायंस जियो जल्द ही डीटीएच सेट टॉप बक्स और आईपीटीवी सर्विस को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर अपनी इस सर्विस और उसकी अवेलेबिलिटी के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो थर्ड सर्विस पर काम कर रही है जिसे जियो होम टीवी कहा जा रहा है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक जियोहोम टीवी सर्विस के तहत 200 एसडी और एचडी चैनल 400 रुपये के शुरुआती प्लान के तहत दिए जा सकते हैं। यह प्लान ऑफिशियल MyJio app पर लिस्टेड हुए हैं।

हालांकि अभी यह नहीं पता चल पाया है कि जियोहोम टीवी सर्विस डीटीएच सेट टॉप बॉक्स सर्विस को बदल देगी या फिर इसे नई सर्विस के तहत लाया जाएगा। इससे पहले जियोब्रॉडकास्ट एप को गूगल प्ले स्टोर पर स्पॉट किया गया था। यह एप जियो एलटीई ब्रॉडकास्ट टेस्ट डिवाइस पर एचडी क्वॉलिटी स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए थी।

सूत्रों के मुताबिक जियो अगले कुछ हफ्तों में जियो ब्रॉडकास्ट सर्विस को सभी यूजर्स के लिए लाइव कर देगी। ऐसी अफवाह है कि जियोहोम टीवी को eMBMS और इन्हेंस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस टेक्नोलॉजी पर लाया जा सकता है, जिस पर कंपनी पिछले कई सालों से काम कर रही है।

  • Published Date: April 16, 2018 2:36 PM IST