comscore
News

रिलायंस जियो फ्री में देगी 1TB ब्रॉडबैंड डाटा, जानें कैसे

कंपनी अपनी जियोफाइबर सर्विस का कमर्शियल लॉन्च मौजूदा साल की दूसरी छमाही में कर सकती है।

reliance-jio-agm

मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस जियो एक बार फिर बड़ा धमाका करने को तैयार है। जियो टेलीकॉम सेक्टर में तूफान मचाने के बाद अब ब्रॉडबैंड इंटरनेट में भी कुछ ऐसा ही करने की तैयारी में है। कंपनी जियोफाइबर सर्विस के जरिए ब्रॉडबैंड सेक्टर में उथल-पुथल मचाने को तैयार है।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने देश के कुछ चुनिंदा मार्केटों में फ्री 1.1 terabytes (TB) डाटा के साथ हाई स्पीड फाइबर टू होम (FTTH) ब्रॉडबैंड कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। कंपनी 100Mbps की डाटा स्पीड ऑफर कर रही है। खबरें हैं कि कंपनी अपनी इस सर्विस का कमर्शियल लॉन्च मौजूदा साल की दूसरी छमाही में कर सकती है।

FTTH प्लान में शुरुआत में 100 जीबी डाटा 100 Mbps की स्पीड पर मिलेगा। डाटा खत्म होने पर कंपनी यूजर्स को एक महीने में 25 बार 40जीबी डाटा का रिचार्ज करवाने की सुविधा दे रही है। इस तरह ग्राहक को एक महीने में 1,100 जीबी डाटा मिलेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक जो लोग जियोफाइबर कनेक्शन का इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्हें सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 4,500 रुपये देने होंगे। जियो के इस राउटर को सेट टॉप बॉक्स के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे आप तभी सेट टॉप बॉक्स के तरह इस्तेमाल कर पाएंगे जह कंपनी इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (आईपीटीवी) सर्विस लॉन्च करेगी।

  • Published Date: May 7, 2018 9:16 AM IST
  • Updated Date: May 7, 2018 9:20 AM IST