comscore
News

रिलायंस जियो गीगाफाइबर का असर, ब्रॉडबैंड प्लान पर एयरटेल ने पेश की 20% की छूट

एयरटेल अपने प्लान में मैक्सिमम 300Mbps की स्पीड ऑफर कर रही है।

airtel-stock-photo

टेलीकॉम स्पेस में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस जियो वैसी ही सफलता को ब्रॉडबैंड स्पेस में भी दोहराना चाहती है। रिलायंस ने अपनी 41वीं एजीएम में जियोगीगाफाइबर FTTH (फाइबर टू द होम) ब्रॉडबैंड सर्विस को जल्द शुरू करने की घोषणा की थी। कंपनी अपनी इस सर्विस के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगी।

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए अपने ब्रॉडबैंड प्लान में 20% डिस्काउंट की घोषणा की है। हालांकि इसमें थोड़ा पेंच है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल यह डिस्काउंट पूरे साल का पेमेंट करने पर दे रही है।

वहीं, छह महीने का पेमेंट करने पर 15% का डिस्काउंट दिया जा रहा है। यह ऑफर सभी शहरों के लिए है। एयरटेल अपने प्लान में मैक्सिमम 300Mbps की स्पीड दे रही है। मुंबई में एयरटेल के सभी ब्रॉडबैंड प्लान (एंट्री लेवल 699 रुपये को छोड़कर) में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा बाकी चार प्लान में डाटा रोलओवर का भी फीचर है और इसके साथ अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है।

उदाहरण के तौर पर कंपनी का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान 699 रुपये प्रति महीने का है। अगर आप इस प्लान की छह महीने की पेमेंट एक साथ करते हैं तो आपको कुल 3,550 रुपये देने होंगे। इस हिसाब से आपको यह प्लान 591 रुपये प्रति महीने में पड़ेगा। इसके अलावा कंपनी के 799, 999, 1,299, 2,099 और 2,199 रुपये के प्लान भी हैं।

  • Published Date: July 18, 2018 3:53 PM IST