comscore
News

आटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी रेनो

रेनो ने कहा कि वह आगामी वाहन मेले में इलेक्ट्रिक वाहन सहित कई वाहन पेश करेगी।

  • Published: January 20, 2018 5:00 PM IST
renault-duster-india

प्रमुख फ्रांसीसी वाहन कंपनी रेनो ने आज कहा कि वह आगामी वाहन मेले में इलेक्ट्रिक वाहन सहित कई वाहन पेश करेगी। कंपनी के प्रस्तावित वाहनों में एक एफ1 रेसिंग कार भी शामिल है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि वह 7 से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाले इस मेले में अनेक ​कार डिजाइन पेश करेगी। इसके अनुसार रेनो इलेक्ट्रिक वाहनों में वैश्विक तौर पर प्रमुख कंपनी है और वह अपने वैश्विक पोर्टफोलियो यहां वाहन लाएगी।

हाल ही में कंपनी मारुति सुजुकी दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी प्रसिद्ध हैचबैक कार स्विफ्ट का नया संस्करण लॉन्च करेगी। ऑटोमोबाइल दिग्गज ने कहा कि उसने नई हैचबैक कार की बुकिंग शुरू कर दी है, जो ‘के12वीवीटी’ पेट्रोल इंजन और ‘डीडीआईएस 190’ डीजल इंजन में उपलब्ध होगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं सेल्स) आर. एस. कल्सी ने एक बयान में कहा, “हम नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर काफी खुश हैं और ऑटो एक्सपो 2018 में इसको बड़ा लॉन्च देने की ओर अग्रसर हैं।” कंपनी के मुताबिक, नई स्विफ्ट को 5वीं जेनरेशन ‘हेयरटेक्ट’ मंच पर बनाया गया है।

बयान में कहा गया है, “यह मंच और ज्यादा मजबूती, दृढ़ता और पॉवर टू वेट को बेहतर बनाने में मदद करेगा, जो ड्राइविंग अनुभव को खुशदिल और आनंद बनाने में बेहतर प्रदर्शन देगा। यह नई स्विफ्ट पहले से ज्यादा चौड़ी, कॉमपेक्ट और लंबे व्हील बेस के साथ पेश की गई है जो ज्यादा जगह, हेडरूम और साथ साथ सामान के लिए ज्यादा जगह मुहैया कराती है।” नई स्विफ्ट पेट्रोल और डीजल में ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक के साथ उपलब्ध होगी।

  • Published Date: January 20, 2018 5:00 PM IST