comscore
News

एप्पल कर रहा बजट श्रेणी के 13-इंच MacBook Air पर कार्य: रिपोर्ट

उम्मीद की जा रही है कि एप्पल जल्द ही नया MacBook Air लॉन्च कर सकती है।

  • Published: March 5, 2018 11:00 AM IST
macbook-air

केजीआई सिक्योरिटीज के प्रसिद्ध विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने एप्पल पर नए निवेशक नोट को शेयर किया है। Kuo ने इसमें 2018 के आगामी आईफोन की नई आपूर्ति श्रृंखला का विवरण दिया है और एयरपॉड डिमांड के साथ ही अन्य बातों के बारे में भी बताया है। हालांकि, सभी सूचनाओं का सबसे मजबूत दावा है कि एप्पल इस साल के लिए अधिक सस्ते 13-इंच MacBook Air की योजना बना रहा है।

Kuo का अनुमान लगाता है कि एप्पल 2018 की दूसरी तिमाही के दौरान एक “कम कीमत टैग के साथ” एक नया MacBook Air जारी करेगा। उन्होंने उम्मीद की है कि नया MacBook Air इस साल 10-15 प्रतिशत तक लैपटॉप श्रृंखला के शिपमेंट को पुश करने में मदद करेगा। Kuo ने इस कथित नए मैकबुक एयर के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट इस साल की शुरुआत में Digitimes से सामने आई इसी तरह की रिपोर्ट की पुष्टि करती है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एप्पल वर्ष की दूसरी छमाही में लॉन्च करने के लिए मैकबुक लाइन के लिए एक नई अतिरिक्त योजना बना रहा है। ’13-इंच के प्रवेश स्तर मैकबुक’ के रूप में वर्णित ​किया गया है, यह मैकबुक एयर के उत्तराधिकारी की तरह लग रहा है, हालांकि यह उससे सस्ता होगा।

वर्तमान में, MacBook Air भारत में 77,200 रुपए की शुरुआती कीमत पर बेचा जा रहा है इसलिए, यदि रिपोर्ट नई और सस्ती मैकबुक एयर के बारे में सही हैं, तो आप उससे भी सस्ते MacBook Air की अपेक्षा कर सकते हैं।

इसके अलावा, निवेशक नोट “एयरपॉड की बढ़ती सफलता” के बारे में भी बात करता है। रिपोर्ट से पता चलता है कि केजीआई एयरपॉड्स के शिपमेंट पर “सकारात्मक” है और भविष्यवाणी करता है कि रिफ्रेश मॉडल वर्ष के दूसरे छमाही में आ जाएगा, जो सालाना विकास में मजबूत वृद्धि कर रहा है।

2018 के लिए नए आईफोन के बारे में, Kuo ने प्रवेश स्तर के 6.1-इंच के मॉडल पर ध्यान केंद्रित किया, जिसमें कहा गया है कि यह Unimicron जैसी सहायक कंपनियों के साथ-साथ एप्पल पार्टनर Wistron और Pegatron के लिए एक मजबूत वर्ष बना देगा। निवेशक के नोट में कुछ हद तक भूल गए एप्पल होमपॉड का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें कहा गया है कि इसकी मांगें अब तक “सामान्य” रही हैं।

  • Published Date: March 5, 2018 11:00 AM IST