comscore
News

सर्च इंजन कंपनी GOOGLE के चीन में लौटने की खबरें हैं झूठी

पिछले कुछ दिनों से दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन कंपनी गूगल के चीन में अपने ऑपरेशन को रिलॉन्च करने को लेकर कई तरह की खबरें आ रही थीं।

Untitled design (13)

पिछले कुछ दिनों से दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन कंपनी गूगल के चीन में अपने ऑपरेशन को रिलॉन्च करने को लेकर कई तरह की खबरें आ रही थीं। लेकिन, अब कहा जा रहा है कि ये सारी खबरें झूठी थी। सर्च इंजन कंपनी गूगल चीन में अपने ऑपरेशन को रिलॉन्च नहीं कर रहा है। बता दें कि चीन में सर्च इंजन कंपनी गूगल और सोशल मीडिया साइट फेसबुक व ट्विटर पर प्रतिबंध है।

चीन के सरकारी अखबार चाइना सिक्योरिटी डेली के मुताबिक, सर्च इंजन कंपनी गूगल चीन में लौटने की कोशिश नहीं कर रही है। इस तरह की सभी खबरें झूठी हैं। इससे पहले मीडिया में सामने आई खबरों में कहा जा रहा था कि गूगल चीन में सेंसर वर्जन के साथ अपने ऑपरेशन को शुरू करने जा रहा है। गूगल के सेंसर वर्जन में कुछ वेबसाइट्स और सर्च टर्म को ब्लॉक किया जाएगा। अब साफ हो गया है कि चीन में गूगल नहीं लौट रहा है।

कहा जा रहा था  कि गूगल के सेंसर्ड वर्जन में ह्युमन राइट, डेमोक्रेसी, रिलीजन और पीसफुल प्रोटेस्ट जैसे सर्च टर्म को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा और गूगल यहां अपना ऑपरेशन शुरू करेगा। बता दें कि चाइना सिक्योरिटी डेली ने गुरुवार को यह जानकारी दी है।

 

  • Published Date: August 3, 2018 5:35 PM IST
  • Updated Date: August 3, 2018 6:34 PM IST