comscore
News

5जी से ऑपरेटरों के राजस्व में होगी 30 फीसदी वृद्धि

'5जी व्यावसायिक संभावना रिपोर्ट' में कहा गया कि "अन्य उद्योगों के डिजिटल परिवर्तन को लक्षित कर वे ऐसा कर सकते हैं।"

  • Published: February 27, 2018 8:00 PM IST
5G-logo_500px

एरिक्सन ने सोमवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में एक रिपोर्ट पेश किया, जिसमें 5जी सक्षम उद्योग के डिजिटाइजेशन से ऑपरेटरों के लिए राजस्व क्षमता को बढ़ाने की कार्ययोजना प्रस्तुत की गई।

एरिक्सन की ‘5जी व्यावसायिक संभावना रिपोर्ट’ की अगली कड़ी ‘5जी उद्योग डिजिटलीकरण कारोबार क्षमता को पकड़ने की कुंजी’ में कहा गया कि 5जी के साथ ऑपरेटर्स 10 प्रमुख सेक्टरों पर ध्यान केंद्रित कर राजस्व में 36 फीसदी की वृद्धि कर सकते हैं।

‘5जी व्यावसायिक संभावना रिपोर्ट’ में कहा गया कि “अन्य उद्योगों के डिजिटल परिवर्तन को लक्षित कर वे ऐसा कर सकते हैं।” नवीनतम रिपोर्ट में, एरिक्सन ने 10 उद्योगों में 400 से अधिक उद्योग डिजिटलीकरण उपयोग मामलों की जांच की, जिसमें ऊर्जा और उपयोगिताओं, विनिर्माण, सार्वजनिक सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, सार्वजनिक परिवहन, मीडिया और मनोरंजन, मोटर वाहन, वित्तीय सेवाएं, खुदरा और कृषि शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि 5जी उद्योगों के लिए तेजी से महत्वपूर्ण होता जाएगा तथा ऑपरेटरों की 5जी से आय में वृद्धि होगी। एरिक्सन के 5जी वाणिज्यिकरण के प्रमुख थॉमस नोरेन ने कहा, “हमारे अध्ययनों से पता चलता है कि ऑपरेटर्स अपनी पेशकश की सफलता की चुनौतियों का सामना करने के लिए रणनीतिक और परिचालन गतिविधियां चला रहे हैं।”

नोरेन ने कहा, “हालांकि अभी तक उन्होंने 5जी की पेशकश नहीं की है, लेकिन इसका परीक्षण और इसके बारे में जागरूकता फैलाना भी समान रूप से महत्वपूर्ण है, जब तक कि 5जी विकसित नहीं हो जाता है।” 5जी नेटवर्क के 2018 से शुरू होने की उम्मीद है।

  • Published Date: February 27, 2018 8:00 PM IST