comscore
News

सचिन तेंदुलकर की कंपनी का यह फिटनेस बैंड आपके ब्लड प्रेशर और ECG को करेगा मॉनिटर

यह बैंड एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर 13 मई को बिक्री के लिए आएगा।

tband_hero

सचिन तेंदुलकर की फंडिंग वाली Smartron ने अपना पहला वियरेबल डिवाइस tband लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह पहला फिटनेस बैंड है जो ब्लड प्रेशर (BP) और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफी (ECG) को मॉनिटर करता है। इस वियरेबल की कीमत 4,999 रुपये है और यह एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर 13 मई को बिक्री के लिए आएगा। Smartron के tband के फीचर्स की बात की जाएं तो यह स्लीक डिजाइन के साथ आता है। इसमें 0.96 इंच का PMOLED डिस्प्ले है। ये डिवाइस ब्लैक कलर में मार्केट में आ रहा है लेकिन कस्टमर इसे वॉच स्ट्रैप के जरिए कस्टमाइज कर सकते हैं।

Tband यूजर्स “thealth” एप की मदद से अपने हेल्थ डाटा को शेयर कर सकते हैं। ये एप iOS और Android दोनों के लिए उपलब्ध है। ये एप्लिकेशन हेल्थ इंडेक्स स्कोर को इकट्ठा करता है, जिसमें एक्टिविटी ट्रैकिंग, कैलोरी काउंट, स्लीप पैटर्न, स्ट्रेस लेवल, ब्लड प्रेशर जैसी चीजें शामिल हैं।

Smartron tband फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशंस

0.96-इंच स्क्रीन वाले इस डिवाइस का रिजॉल्यूशन 128 x 64 पिक्सल्स का है। इसमें 3-axis accelerometer, ECG मॉनिटर और ऑप्टिकल हार्ट रेट मॉनिटर का फीचर है। इस बैंड में 100 mAh बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी नॉर्मल यूज के दौरान 2 से 3 दिन चल जाएगी। डिवाइस वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है।

ब्लड प्रेशर और ECG के अलावा ये बैंड आपके हार्ट रेट को भी कंट्रोल करेगा। इसके अलावा यह कैलोरी बर्न, स्टेप्स वॉक, डिस्टेंस कवर्ड और स्लीप पैटर्न को भी ट्रैक करता है। यह डिवाइस आपके स्मार्टफोन के कॉल और SMS नोटिफिकेशन को भी दिखाएगा। इसके अलावा आपको ऑप्शन मिलता है कि आप 10 कस्टमाइजेबल नोटिफिकेशंस को भी सेट कर सकते हैं। कंपनी इस बैंड के साथ 1 साल की वारंटी भी ऑफर कर रही है।

  • Published Date: May 11, 2018 2:03 PM IST
  • Updated Date: May 12, 2018 11:12 AM IST