comscore
News

सैमसंग 2018 QLED TV एंबिएंट मोड के साथ हुए लॉन्च

QLED TV की मदद से सैमसंग प्रीमियम टीवी सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहता है।

Samsung QLED TV 2018 main

सैमसंग ने भारत में 2018 QLED TVs को लॉन्च किया है। साउथ कोरिया की टेक्नोलॉजी कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत में अब लोग बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को अधिक प्रायरिटी दे रहे हैं। QLED TV की मदद से सैमसंग प्रीमियम टीवी सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहता है। सैमसंग का कहना है कि यूएचडी टीवी मार्केट में कंपनी का मार्केट शेयर 36% है। इसके अलावा 40 इंच या इससे बड़े टीवी के सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर 33% है।

शाओमी, टीसीएल, थॉमसन, कोडक और दूसरी कंपनियों के मिड रेंज वाले टीवी सेगमेंट में बढ़ोतरी से सैमसंग प्रीमियम सेगमेंट में अपना दावा मजबूत करना चाहता है। कंपनी ने भारत में QLED TV मॉडल्स पेश किए हैं। इन टीवी का स्क्रीन साइज 55इंच से 75 इंच की है। इन टीवी की शुरुआती कीमत 2,45,000 रुपये से शुरू है।

2018 टीवी मॉडल्स को पेश करते हुए कंपनी ने कहा कि वह भारत के प्रीमियम टीवी सेगमेंट में अगले चार से पांच पहीनों में करीब 50% मार्केट शेयर को हासिल करना चाहता है।
2018 QLED TV एंबिएंट मोड के साथ आ रहे हैं। सैमसंग का कहना है कि QLED TVs 10 साल की पैनल वारंटी के साथ आ रहे हैं। यह टीवी आपको ऑटोमेटिक मौसम की भी जानकारी देगा।

  • Published Date: June 14, 2018 4:44 PM IST