comscore
News

सैमसंग का बिक्स्बी स्मार्ट स्पीकर आ सकता है डिस्प्ले, कैमरा और सात Mic के साथ

बिक्स्बी इस साल के आखिर तक लॉन्च हो सकता है।

bixby smart speaker

पिछले साल सैमसंग ने गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ स्मार्टफोन के साथ अपने बिक्सबी स्मार्ट असिस्टेंट की शुरुआत की थी। इस साल MWC 2018 में स्मार्ट बिक्सबी को दिखाया गया था और यह पहले से ही गैलेक्सी S9-duo के हिस्से के रूप में आया था। लॉन्च इवेंट के समय, सैमसंग के CEO डीजे कोह ने कन्फर्म किया था कि कंपनी इस साल के आखिर तक एक वॉयस-एक्टिव स्मार्ट स्पीकर लॉन्च करेगी। अब बिक्स्बी स्मार्ट स्पीकर के बारे में कई डिटेल्स भी सामने आ गई हैं।

नवंबर 2017 में दायर और 31 मई 2018 को पब्लिश्ड पेटेंट के मुताबिक बिक्स्बी स्मार्ट स्पीकर दो पार्ट से बने सात माइक्रोफोन के साथ आएगा, और ये एक पार्ट दूसरे के ऊपर जुड़ा होगा। पेटेंट फाइलिंग को LetsGoDigital द्वारा देखा गया था। पेटेंट आगे बताता है कि डिवाइस के टॉप पार्ट पर सभी सात माइक्रोफोन होंगे।

पेटेंट से पता चलता है कि डिवाइस बोलने वाले व्यक्ति की ओर अपने आप घूम जाएगा। माइक्रोफोन के अलावा, स्मार्ट स्पीकर में यूजर्स के फेस को आइडेंटिफाइ करने के लिए एक कैमरा भी दिया जाएगा। यह फोटो और टेक्स्ट दिखाने के लिए बिल्ट-इन टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। अगर लीक पर विश्वास किया जाए तो टचस्क्रीन S पेन का भी सपोर्ट कर सकता है।

कनेक्टिविटी के मामले में स्पीकर Wi-Fi, ब्लूटूथ, NFC और GPS फीचर्स के साथ आ सकता है। बिक्सबी स्पीकर में एक मीडिया प्लेयर, एक इंटरनेट ब्राउजर और एक फोटो एलबम भी शामिल हो सकता है। सैमसंग इसे 2018 के सेकंड हाफ के आस-पास कभी भी लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: June 14, 2018 3:39 PM IST