comscore
News

सैमसंग ने Galaxy Home को Bixby 2.0 के साथ किया लॉन्च, गूगल होम और अमेजन Echo को देगा टक्कर

कंपनी का यह पहला स्मार्ट स्पीकर है।

Samsung Galaxy Home main

सैमसंग ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में आयोजित किए गए Galaxy Unpacked 2018 इवेंट के दौरान अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 9 के साथ ही गैलेक्सी वॉच, वायरलैस चार्जर और अपना पहला स्मार्ट स्पीकर पेश किया। अगर बात करें स्पीकर की तो यह एप्पल HomePod, अमेजन Echo और गूगल होम को टक्कर देगा।

सैमसंग गैलेक्स होम स्मार्ट स्पीकर का डिजाइन देखने में बिल्कुल गूगल होम स्पीकर की तरह ही है। लेकिन, इसमें अलग से तीन मेटल स्टैंड दिए गए हैं। गैलेक्सी होम के टॉप पर आपको AKG ब्रांडिंग देखने को मिलेगी। वहीं, सेंटर में प्ले/पॉज बटन और चार बटन सर्किल में मौजूद हैं। इन बटन में Previous, Next, Volume up (+) और Volume down (-) शामिल हैं। इन बटन को टच करते ही इनमें लाइट ऑन हो जाएगी।

गैलेक्सी होम में Bixby वॉयस असिस्टेंट के साथ पेश किया गया है। इसमें 8 माइक्रोफोन्स दिए गए हैं। कंपनी ने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए Spotify के साथ पार्टनरशिप की है। इससे यूजर्स को क्रॉस-प्लेटफॉर्म म्यूजिक एक्सपीरियंस मिलेगा।

कंपनी का कहना है कि इसके नेचुरल साउंड प्रोसेसिंग की वजह से इसका साउंड आपको ऐसा लगेगा जैसे किसी कॉन्सर्ट में बैठे हों। माना जा रहा है कि गैलेक्सी होम स्पीकर अमेजन इको और गूगल मिनी को कड़ी टक्कर देगा। इसके साथ ही सैमसंग वॉयस असिस्टेंट अब और बेहतर हुआ है। वॉयस असिस्टेंट से अब आप बात कर पाएंगे।

इवेंट के दौरान कंपनी ने गैलेक्सी होम स्पीकर की कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि डेवलपर कॉन्फ्रेंस में गैलेक्सी होम से जुड़ी और जनकारी दी जाएगी।

  • Published Date: August 10, 2018 8:57 AM IST