comscore
News

Note 9 के साथ सैमसंग ने लॉन्च की गैलेक्सी स्मार्टवॉच

यह स्मार्टवॉच 42mm और 46mm साइज में आएगी।

samsung-galaxy-watch-unveiled

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने गुरुवार रात को न्यूयॉर्क में हुए इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी वॉच से पर्दा उठाया। यह सैमसंग की लेटेस्ट स्मार्टवॉच है। कंपनी ने इस वॉच को अपने बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 के साथ ही लॉन्च किया। सबसे खास बात है कि सैमसंग इससे पहले तक अपने स्मार्टवॉच के साथ ‘Gear’ जरूर लगाता था, लेकिन अब सैमसंग ने ‘Gear’ नाम ड्रॉप कर दिया है।

हालांकि, इस स्मार्टवॉच का डिजाइन सैमसंग Gear S3 की याद दिलाता है। ऐसा नहीं है कि इसमें बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच में कई चीजें बदली हैं।

सैमसंग की यह स्मार्टवॉच दो साइज में उपलब्ध होगी। यह स्मार्टवॉच 42mm और 46mm साइज में आएगी। इस स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला DX+ ग्लास लगाया है। सैमसंग की इस स्मार्टवॉच पर पानी का कोई असर नहीं होगा। इसे उपभोक्ता तैराकी करते वक्त भी पहन सकते हैं। इस स्मार्टवॉच को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। एक वेरिएंट में वाई-फाई कनेक्टिविटी और दूसरे वेरिएंट में Wi-Fi+LTE फीचर दिए गए हैं।

यह स्मार्टवॉच 39 वर्कआउट मोड्स को सपोर्ट करती है। इनमें से छह टाइप वर्कआउट्स को सैमसंग की यह स्मार्टवॉच ऑटोमेटिक रिक्गनाइज कर लेती है। इससे पहले आई सैमसंग की Gear S3 स्मार्टवॉच सिर्फ 10 मोड्स को ही सपोर्ट करती थी। सैमसंग का कहना है कि इस स्मार्टवॉच की बैटरी सात दिनों की कैपिसिटी दे सकती है। हालांकि, अभी जैसे ही इस स्मार्टवॉच के फीचर्स के बारे में और अधिक जानकारी मिलेगी हम आपको इससे अवगत कराएंगे।

  • Published Date: August 9, 2018 10:42 PM IST