comscore
News

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर फोकस कर रही है सैमसंग

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर फोकस कर रही है।

samsung-stock-image-getty

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर फोकस कर रही है। कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर अच्छा-खासा निवेश कर रही है। बता दें कि इस वक्त दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी कृतिम बुद्धिमता का बोलबाला है। सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स और उससे जुड़ी हुई दूसरी कंपनियां आने वाले तीन सालों में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर 22 बिलियन अमेरिकी डॉलर खर्च करने की तैयारी में जुटी हैं।

कंपनी यह रकम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, ऑटो कॉम्पोनेन्ट और दूसरे व्यापार पर खर्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा सैमसंग आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में शोध करने के लिए शोधकर्ताओं को भी हायर कर रही है। गौरतलब है कि सैमसंग नेक्स्ट जनरेशन की टेक्नोलॉजी में सबसे अव्वल खिलाड़ी बनना चाहती है। यही वजह है कि कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है।

कंपनी ने यह इन्वेस्टमेंट अनाउंस ठीक उस वक्त किया है जब दो दिन पहले दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री ने सैमसंग कम्प्युटर चिप फेक्ट्री का दौरा किया है।  बता दें कि सैमसंग प्रमुख पर दक्षिण कोरिया में भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे और वो इसके लिए जेल भी गए थे। एक साल पहले ही उन्हें जेल से छोड़ा गया है।

  • Published Date: August 8, 2018 1:33 PM IST
  • Updated Date: August 8, 2018 1:34 PM IST