comscore
News

सैमसंग ने दूसरी बार अपने TV के दामों में कटौती की

चाइनीज कंपनियों को टक्कर देने के लिए सैमसंग ने प्राइस कट की स्ट्रैटजी का सहारा लिया है।

samsung-qled-tv-india-hands-on-1

स्मार्टफोन के बाद भारतीय टेलीविजन मार्केट में भी प्राइस वार की शुरुआत होती दिख रही है। मार्केट लीडर सैमसंग ने पिछले दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार अपने टॉप सेलिंग टीवी के दामों में कटौती की है। सैमसंग ने इससे पहले जून के मध्य में शाओमी,TCL ब्रांड को टक्कर देने के लिए अपने टीवी के दामों में कटौती की थी। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक टीवी के प्राइस में दूसरी कटौती के बाद सैमसंग को ऑनलाइन फस्ट टीवी ब्रांड्स के ऊपर अपनी बढ़त को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

सैमसंग ने 32-इंच से 43-इंच वाले टीवी सेगमेंट के दामों में 5% तक की कटौती की है। कंपनी ने इस सेगमेंट में टीवी की कीमतों में 2,500 रुपये तक की कटौती की है।

ओवरअॉल टीवी मार्केट में इस सेगमेंट का वॉल्यूम लगभग 80% है। इसलिए सैमसंग को निश्चित तौर पर प्राइस कट के बाद फायदा मिलेगा। इस सेगमेंट में शाओमी सबसे अफोर्डेबल टीवी की पेशकश कर रहा है। शाओमी Mi TV 4A 32-इंच की कीमत 13,999 रुपये है।

TCL, Vu और Micromax भी इसी रेंज में अपने टीवी पेश कर रहे हैं। हालांकि सैमसंग के टीवी की कीमत इन कंपनियों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा है। सैमसंग ने हाई एंड टीवी की कीमतों में 15% की कटौती की है। सैमसंग के प्राइस कट के बाद अभी भी कंपनी के टीवी दूसरे कंपनियों के मुकाबले महंगे है।

  • Published Date: August 8, 2018 11:05 AM IST