comscore
News

सैमसंग का भारत में सभी चैनलों में कारोबार बढ़ाने पर जोर

सैमसंग ऑनलाइन खंड में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है और दो 'ऑनलाइन एक्सक्लूसिव' हैंडसेट लांच कर रही है।

  • Published: January 21, 2018 11:00 PM IST
samsung-logo

नए साल में सैमसंग देश के मोबाइल बाजार में दो नए उत्पाद पेश करने जा रही है। दक्षिण कोरियाई दिग्गज अपना कारोबार सभी चैनलों में बढ़ाना चाहती है, जिसमें ऑनलाइन चैनल भी शामिल हैं। सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष असीम वारसी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वारसी ने आईएएनएस को बताया, “सैमसंग ऑनलाइन खंड में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है और दो ‘ऑनलाइन एक्सक्लूसिव’ हैंडसेट लांच कर रही है।”

इस डिवाइसों के नाम गैलेक्सी ए8प्लस और गैलेक्सी ऑन7 प्राइम हैं, जो कि उच्च-प्रतिस्पर्धी मध्यम खंड में प्रतिस्पर्धा करेगी। वारसी ने कहा, “ए8प्लस से सैमसंग को प्रीमियम खंड में अपने नेतृत्व को समेकित करने में मदद करेगा, जहां सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी जीएफके के मुताबिक लगभग 60 फीसदी है।”

अब तक, सैमसंग ऑनलाइन खंड में जाने के लिए अनिच्छुक थी, क्योंकि ऑफलाइन खंड में सैंसग के 1.5 लाख से ज्यादा खुदरा विक्रेता हैं। ऑफलाइन बाजार में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 43 फीसदी है और कुल स्मार्टफोन बिक्री में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 75 फीसदी है।

अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा सैमसंग ने ऑनलाइन बिक्री के लिए पेटीएम से भागीदारी की है। पेटीएम मॉल से भागीदारी के तहत सैमसंग ने 5,000 ऑनलाइन डीलरों की नियुक्ति की है।

  • Published Date: January 21, 2018 11:00 PM IST