comscore
News

SBI ने समूह के सभी उत्पाद एवं सेवाएं एक एप पर पेश कीं

एक वृहद डिजिटल प्लेटफार्म पेश करने जा रहा है, जिससे उसकी सभी सेवाएं और अनुषंगी इकाइयों की सेवाएं सिर्फ एक एप पर उपलब्ध होंगी।

  • Published: November 25, 2017 1:00 PM IST
arun-jaitley-stock-image

एक वृहद डिजिटल प्लेटफार्म पेश करने जा रहा है, जिससे उसकी सभी सेवाएं और अनुषंगी इकाइयों की सेवाएं सिर्फ एक एप पर उपलब्ध होंगी। इस प्लेटफार्म को वित्त मंत्री अरुण जेटली कल नयी दिल्ली में पेश करेंगे। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने आज यह जानकारी दी।

प्रस्तावित डिजिटल सेवा प्लेटफार्म ‘यू आनली नीड वन’ :योनो: वित्तीय उत्पादों और लाइफस्टाइल उत्पादों तथा सेवाओं को एक एप पर ही पेश करेगा। कुमार ने कहा कि एसबीआई और उसकी अनुषंगियों से संबंधित सभी वित्तीय सेवा उत्पाद…..एसबीआई लाइफ, एसबीआई जनरल, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई कैप्स और एसबीआई कार्ड को इस प्लेटफार्म पर एकीकृत किया जाएगा।

हाल ही में रिलायंस इंड्रस्ट्रीज लिमिटेड के जियो पेमेंट्स बैंक को शुरू करने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अनुमति दे दी थी। इसी के साथ कंपनी ने एक और नई उपलब्धि हासिल कर ली है। रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो पेमेंट्स बैंक की सेवा इस महीने के अंत तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ मिलकर शुरू हो जाएगी।

रिलायंस इंड्रस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी थी कि महज 170 दिन में उनके जियो सिम के जरिए 10 करोड़ ग्राहक जियो से जुड़े है। फाइनेंस फर्म अवेयर के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि रिलायंस ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए जियो प्लान और पेमेंट्स बैंक का इस्तेमाल कर ट्रांजेक्शन करने पर ऑफर दे सकता है।

  • Published Date: November 25, 2017 1:00 PM IST