comscore
News

CES 2018: Selfly सेल्फी ड्रोन हुआ प्रदर्शित

Selfly एक बिल्ट इन सेल्फी ड्रोन फोन केस है जो कि रोबोट की मदद से शानदार सेल्फी क्लिक करेगा।

  • Published: January 11, 2018 11:15 AM IST
Selfly Drone

लॉस वेगास में चल रहे साल के पहले तकनीकी शो CES 2018 में अभी तक आपने स्मार्टफोन, पावर बैंक, म्यूजिक प्रोडक्ट, फ्रिज, टीवी और कई अन्य डिवाइस देखे होंगे। वहीं अब इस इवेंट में एक बेहद ही खास डिवाइस का प्रदर्शन किया गया है। AEE कंपनी ने Selfly प्रोडक्ट को पेश किया है जो कि एक सेल्फी ड्रोन है।

यदि आप कहीं अपने दोस्तों के एब बड़े ग्रुप के साथ कहीं घूमने गए हैं और वहां पहाड की उंची चोटी से सूर्यास्त में एक ग्रुप सेल्फी क्लिक करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सेल्फी स्टिक का उपयोग करना होगा, किंतु बावजूद इसके ऐसी इमेज क्लिक नहीं होगी जैसी आप चाहते हैं। ऐसी समस्या का हल पेश करते हुए Selfly डिवाइस को लॉन्च किया गया है।

Selfly एक ऐसा ड्रोन है जिसमें इनबिल्ट फोन केस दिया गया है। यह पूरी तरह से एक ड्रोन है जिसके बैक में फोन केस दिया गया है और इसमें एक कैमरा शामिल है जो सोनी सेंसर के एक suite का उपयोग करके, रिकॉर्ड, लाइवस्ट्रीम और 1080p और 60fps में तस्वीरें ले सकता है। यह केस नीचे से केवल आधा इंच की मोटाई के साथ है। यह एक OtterBox स्टाइल के समान है और यह हाल के एप्पल और एंड्राइड डिवाइसों में फिट बैठता है। किंतु ध्यान रहे डिवाइस का आकारा 4 से 6 इंच के बीच होना चाहिए।

Engadget पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार Selfly की कीमत $130 यानि लगभग 8,300 रुपए है। जिसके लिए आपको अलग से एक चार्जिंग हब लेना होगा, जिसकी कीमत $30 यानि लगभग 2,000 रुपए है। Selfly फोन केस में चार्ज नहीं होता इसे अलग से चार्ज करने में 30 मिनट लगते हैं। Selfly की रेंज लगभग 45 फीट तक है।

  • Published Date: January 11, 2018 11:15 AM IST