comscore
News

सिंगापुर एयरलाइंस ने ब्लॉकचेन-आधारित लॉयल्टी डिजिटल वॉलेट उतारा

क्रिसप्ले अब एप्पल और गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

  • Published: July 25, 2018 6:17 PM IST
Untitled design (70)

सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) ने ब्लॉकचेन-आधारित एयरलाइन लॉयल्टी डिजिटल वॉलेट विकसित किया है, जो माइक्रोसॉफ्ट और केपीएमजी डिजिटल विलेज की भागीदारी में विकसित किया गया है। एसआईए के क्रिसफ्लायर लॉयल्टी कार्यक्रम के बाद इसका नाम क्रिसपे रखा गया है, जो माइल्स आधारित डिजिटल वॉलेट है, जो क्रिसफ्लायर माइल्स को तुरंत क्रिसपे माइल्स में बदल देता है, ताकि एक मोबाइल एप के माध्यम से इन प्वाइंट्स से रोजमर्रा की चीजों की खुदरा दुकानों से खरीद की जा सके।

क्रिसप्ले अब एप्पल और गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। शुरुआत में क्रिसपे माइल्स 18 व्यापारियों के साथ जुड़ा है, जिसमें सौंदर्य सेवाएं, खाना और पीना, पेट्रोल और खुदरा कारोबार। एसआईए ने कहा कि क्रिसपे से फिलहाल केवल सिंगापुर में ही भागीदार व्यापारियों के यहां भुगतान किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि जल्द ही इस प्लेटफार्म से सिंगापुर के बाहर के अन्य व्यापारी भी जोड़े जाएंगे।

कॉयनटेलेग्राफ के मुताबिक एसआईए ने पहली बाार ब्लॉकचेन आधारित लॉयल्टी वॉलेट का सफल परीक्षण इस साल फरवरी में किया था। माइक्रोसॉफ्ट पिछले कुछ समय से ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी में निवेश कर रही है। हालांकि प्रोद्योगिकी दिग्गज ने बताया था कि वह ब्लॉकचेन को आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन समाधान के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के साथ समेकित करने पर काम कर रही है।

  • Published Date: July 25, 2018 6:17 PM IST