comscore
News

भारती टेलीकॉम में सिंगटेल 2,649 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

भारती एयरटेल ने ऐलान किया कि सिंगापुर टेलीकम्युनिकेशन लि. ने भारती टेलीकॉम में 2,649 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है।

  • Published: February 5, 2018 3:30 PM IST
airtel-fastest-internet

भारती एयरटेल ने सोमवार को ऐलान किया कि सिंगापुर टेलीकम्युनिकेशन लि. ने भारती टेलीकॉम में 2,649 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। इस विनेश के साथ सिंगटेल की भारती टेलीकॉम में कुल हिस्सेदारी बढ़कर 48.90 फीसदी हो जाएगी।

मौजूदा समय में सिंगटेल की भारती टेलीकॉम में 47.17 फीसदी की हिस्सेदारी है। भारती एंटरप्राइज, भारती टेलीकॉम में 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी बनाए रखेगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यह लेनदेन भारती टेलीकॉम के शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन होगा। इस पूंजी का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा।

हाल ही में एयरटेल ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए पेश किए गए 399 रुपए वाले प्लान में बदलाव किए गए हैं। अगर आप 399 रुपए वाले इस प्लान को एयरटेल की वेबसाइट पर जाकर चैक करते हैं तो इसमें ऑउटगोइंग रोमिंग कॉल्स के ऑप्शन पर चार्जिस लगने की बात दिखाई दे रही थी। लेकिन, जब हमने अपने फोन पर मौजूद MyAirtel एप्लिकेशन में इस प्लान को देखा तो वहां, पर अनलिमिटेड ऑउटगोइंग रोमिंग कॉल्स फ्री थे। हो सकता है कि इस प्लान में यह सिर्फ पहले से एयरटेल यूजजर्स के लिए हो।

एयरटेल द्वारा बदले गए 399 पोस्टपेड टैरिफ प्लान में कंपनी की ओर से 20जीबी डाटा बिलिंग साइकिल और अनलिमिटेड इंकमिंग, रोमिंग कॉल बिना किसी FUP के दिया जा रहा है। लेकिन, इसमें दूसरे प्लान की तरह अमेजन प्राइम का सबस्क्रिप्शन दिया जा रहा है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल अपने यूजर्स को चाइल्ड यूजर्स एड करने की अनुमति देता है।

  • Published Date: February 5, 2018 3:30 PM IST