comscore
News

स्कोडा को बिक्री में इस साल 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

इस साल स्कोडा को देश में बिक्री में 20 प्रतिशत तक इजाफा होने का अनुमान है।

  • Published: January 22, 2018 9:00 PM IST
skoda-octavia-2017-image-1

वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा को नये उत्पादों के दम पर इस साल देश में बिक्री में 20 प्रतिशत तक इजाफा होने का अनुमान है। उसे उम्मीद है कि उसकी बिक्री इस साल 20 हजार इकाई के पार हो जाएगी।

कंपनी की बिक्री में पिछले साल 30 प्रतिशत वृद्धि हुई थी और यह करीब 17,500 इकाई रही थी। उसके रैपिड, ओक्टाविया और ओक्टाविया आरएस के नये संस्करणों ने बिक्री बढ़ाने में मदद की थी। कंपनी को स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल कोडियाक की बिक्री में तेजी की भी उम्मीद है। कंपनी ने इस एसयूवी को अक्तूबर 2017 में पेश किया था।

स्कोडा इंडिया के निदेशक (बिक्री, सर्विस एवं विपणन) आशुतोष दीक्षित ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हमने इस साल की अच्छी शुरुआत की है। हमें लग रहा है कि इस साल उद्योग जगत छह से आठ प्रतिशत की दर से वृद्धि करेगी और इसीलिए हमें 15-20 प्रतिशत की दर से वृद्धि करनी होगी।’’ उन्होंने कहा कि बिक्री में वृद्धि का एक कारण कोडियाक का पहला पूर्ण वर्ष होना भी होगा।

बिक्री नेटवर्क के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कंपनी ने डीलर भागीदारों के साथ आधारभूत संरचना को आधुनिक बनाने पर पिछले दो साल में करीब 100 करोड़ रुपये निवेश किया है।

  • Published Date: January 22, 2018 9:00 PM IST