comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स से मुकाबले के लिए स्लैक ने खरीदा हिपचैट

अब हिपचैट की सेवाएं उसके सभी यूजर्स के लिए बंद हो जाएंगी और उन्हें स्लैक के प्लेटफार्म पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

  • Published: July 30, 2018 4:29 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अपने पेशेवर भागीदारी प्लेटफार्म ‘टीम्स’ की सेवाओं को जुलाई की शुरुआत में 40 भाषाओं में मुफ्त देने की घोषणा के बाद इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी स्लैक ने वर्कप्लेस चैट सर्विस हिपचैट को एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर दिग्गज एटलासिन से खरीदने की घोषणा की है। अब हिपचैट की सेवाएं उसके सभी यूजर्स के लिए बंद हो जाएंगी और उन्हें स्लैक के प्लेटफार्म पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा। एटलासिन के उपाध्यक्ष (उत्पाद प्रबंधन) जोफ रेडफन ने एक बयान में कहा, “इस भागीदारी के तहत एटलासिन स्लैक में इक्विटी निवेश करेगी, जिसने स्ट्राइड के लिए आई और हिपचैट क्लाउड का अधिग्रहण किया है। दोनों की सेवाएं अब हम बंद कर रहे हैं।”

स्लैक ने दोनों चैट सेवाओं के केवल बौद्धिक संपदा अधिकार खरीदे हैं। उन्होंने आगे कहा, “हम इसके साथ हिपचैट सर्वर और हिपचैट डेटा सेंटर को बंद कर रहे हैं तथा स्लैक के साथ मिलकर सभी चारों उत्पादों के ग्राहकों को स्लैक पर स्थानांतरित करेंगे।”

एटलासिन के 2,600 से ज्यादा कर्मचारी अब स्लैक का इस्तेमाल करेंगे। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि दुनिया भर में 181 बाजारों के 2,00,000 उद्यम टीम्स का प्रयोग करते हैं, जो एक चैटिंग, डाक्यूमेंट शेयरिंग, माइक्रोसॉफ्ट 365 में वीडियो और वॉयस कॉलिंग का हब है। इसके द्वारा कर्मचारी आपस में सहयोग कर कार्यालय का काम कर सकते हैं। वहीं, पेशेवर भागीदारी टूल स्लैक का दावा है कि उसकी सेवाओं से 5,00,000 से ज्यादा सक्रिय संगठन जुड़े हैं।

  • Published Date: July 30, 2018 4:29 PM IST