comscore
News

स्मार्टई ने फरीदाबाद-गुरुग्राम में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेवा शुरू की

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह इको-फ्रेंडली विकल्प शहर में हरेक के लिए दैनिक यात्रा को स्मार्ट और अधिक सुविधाजनक बनाएगा।

  • Published: December 3, 2017 3:00 PM IST
electric-cars-image

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी और इको-फ्रेंडली सेवाएं प्रदान करने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल ऑपरेटर स्मार्टई ने शनिवार को गुरुगांव और फरीदाबाद में अपनी सेवाओं की शुरुआत की। इसमें पहले दो किलोमीटर के लिए 10 रुपये और उसके बाद के हर किमी पर 5 रुपये का शुल्क लगेगा। कंपनी ने फरीदाबाद में 150 इलेक्ट्रिक रिक्शा लांच किया। स्मार्टई की यह पहल डीएमआरसी के साथ विशेष साझेदारी का हिस्सा है, जिसके तहत प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर सुविधा दी जाएगी। गुरुग्राम में इस सेवा की शुरूआत एस्कॉर्ट्स मुजेसर मेट्रो स्टेशन से की गई।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह इको-फ्रेंडली विकल्प शहर में हरेक के लिए दैनिक यात्रा को स्मार्ट और अधिक सुविधाजनक बनाएगा। सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में बने हैं और इनमें जीपीएस ट्रैकिंग और सेंसर जैसी विशेषताएं है, जिसे यात्रियों की सुरक्षा और आराम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

स्मार्टई के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोल्डी श्रीवास्तव ने कहा, “हमने इस समय 150 स्मार्टई वाहन लांच किए हैं। आने वाले महीनों में हम बेड़े को बढ़ाते हुए 1,000 वाहन लांच करने की योजना बना रहे हैं। इसका उद्देश्य लोगों की दैनिक यात्रा को सुविधाजनक, सुरक्षित, सस्ता और इको-फ्रेंडली बनाना है।” स्मार्टई यूजर्स भीम जैसे डिजिटल पेमेंट एप्स का इस्तेमाल कर राइड्स का भुगतान कर सकते हैं।

  • Published Date: December 3, 2017 3:00 PM IST