comscore
News

गूगल फोटोज में 'Smiles of 2017' वीडियो कोलाज को किया रोल आउट

गूगल फोटोज में शोर्ट वीडियो कोलाज की सुविधा को रोल आउट किया गया है।

  • Published: December 27, 2017 11:30 AM IST
google-photos-bgr-stock

फोटो शेयरिंग और स्टोरेज सर्विस गूगल फोटोज ने शॉर्ट वीडियो कोलाज “Smiles of 2017” को रोल आउट करना शुरू किया है। जिसमें बैकग्राउंड में एक गीत के साथ उपयोगकर्ता का मुस्कुराता हुआ फोटो डिसप्ले होगा। गूगल फोटोज के साथ आप यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि उन सभी खुशी के क्षणों में से प्रत्येक को ऑनलाइन सेव किया गया हो और बैकअप लिया गया हो।

Android Police की रिपोर्ट के अनुसार अब आप ‘Smiles of 2017’ मूवी में पिछले साल के मुकाबले सभी खुशी के क्षणों को वापस देख सकते हैं। वीडियो कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए कथित रूप से शुरू हो गई है। हालांकि, यह जानकारी उपलब्ध नहीं है कि यह सर्विस सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी या नहीं।

रिपोर्ट में जानकारी दी गई कि ये शॉर्ट वीडियो कोलाज पिछले हफ्ते के दौरान गूगल फोटोज में रोल आउट हुए हैं। AP में हम में से कुछ ने इसे थोड़ी देर के लिए उपयोग किया है जबकि अन्य इसे देख रहे हैं। यदि आपके पास मुस्कुराते हुए लोगों की पर्याप्त तस्वीरें नहीं हैं, तो आप इस वीडियो की सुविधा से बाहर हो सकते हैं।

प्रारूप में, इन असिस्टेंट-आधारित वीडियो कोलाज के लिए आप क्या अपेक्षा करते हैं, वे बहुत ज्यादा हैं। लोगों के पिछले साल से मुस्कुराते हुए तस्वीरों से बना एनिमेटेड स्लाइड शो पर सेट गूगल फोटो वीडियो संगीत का एक समान मानक पूल है। जिनकी लंबाई अलग-अलग होती है, लेकिन ये ज्यादातर 40-60 सेकेंड के बीच होती हैं। उपयोगकर्ता गूगल फोटो एप को खोल सकते हैं और यह जांच कर सकते हैं कि क्या सुविधा उपलब्ध है या नहीं। जिसके लिए आपको स्क्रीन के नीचे स्थित “Assistant” आइकन पर टैप करना है।

बता दें कि कुछ महीनों पहले सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि फोटो शेयरिंग और स्टोरेज सेवा गूगल फोटो ने एक नया फीचर शुरू किया है, जो यूजर के पालतू कुत्तों/बिल्लियों की पहचान कर सकता है। इससे पहले गूगल फोटो केवल मनुष्यों की पहचान करने में सक्षम था।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “इसे ज्यादातर देशों में आज जारी किया जा रहा है। इससे आप लोगों के साथ अब अपने कुत्तों और बिल्लियों के फोटो को समूहीकृत कर पाएंगे, आप उन्हें उनके नाम का लेबल लगा सकते हैं, ताकि सर्च में उन्हें तुरंत ढूंढा जा सके। या फिर आप अपने पालतू जानवर के साथ खुद की फोटो को बडी़ आसानी से ढूंढ सकेंगे।”

  • Published Date: December 27, 2017 11:30 AM IST