comscore
News

स्नैपचैट सीईओ को हुआ नुकसान, ये है कारण

शेयर में थोड़ा-सा उछाल दिखने के पहले दो दिनों में 4.7 प्रतिशत का नुकसान हुआ।

  • Published: March 19, 2018 3:11 PM IST
snapchat-yellow

स्नैपचैट पर घरेलू हिंसा पर चलाए जा रहे एक विज्ञापन को लेकर गायिका रिहाना ने तीखी आलोचना की और इसके बाद कंपनी के सीईओ की शुद्ध संपत्ति में दो दिनों में करीब 15 करोड़ डॉलर की गिरावट आई है। फोर्ब्स ने शनिवार को धरती के सबसे धनवान लोगों की ‘रियल टाइम’ रैंकिग जारी की, जिसके मुताबिक, स्नैपचैट की सहयोगी कंपनी स्नैप इंक के सहसंस्थापक व सीईओ इवान स्पीगल का अनुमानित संपत्ति लगभग 3.8 अरब डॉलर है।

फोर्ब्स की रपट के मुताबिक, गायिका द्वारा यूजर्स से एप डिलीट करने का आग्रह किए जाने के बाद स्नैप इंक के शेयर गुरुवार को करीब पांच प्रतिशत गिर गए और शुक्रवार को यह दो प्रतिशत और गिर गया। शेयर में थोड़ा-सा उछाल दिखने के पहले दो दिनों में 4.7 प्रतिशत का नुकसान हुआ।

रिहाना ने स्नैपचैट पर 2009 की एक घटना को प्रकाश में लाने का आरोप लगाया, जब गायिका के उस समय के प्रेमी क्रिस ब्राउन ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने स्नैपचैट के उस विज्ञापन के संदर्भ में यह बात कही, जिसमें यूजर्स से पूछा गया था कि वे रिहाना को थप्पड़ मारना चाहेंगे, या ब्राउन को घूसा मारना चाहेंगे।

टाइम डॉट कॉम के मुताबिक, सोशल मीडिया पर विज्ञापन की तुरंत ही आलोचना होने लगी। चेल्सिया क्लिंटन ने इस विज्ञापन के चयन के लिए सवाल उठाए। स्नैपचैट ने मंगलवार को विज्ञापन हटा दिया और बीबीसी को दिए एक साक्षात्कार में बयान जारी कर माफी मांगी।

बयान में कहा गया, “विज्ञापन की समीक्षा की गई, क्योंकि यह हमारे विज्ञापन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है। जैसे ही हम सचेत हुए, हमने पिछले सप्ताहांत फौरन इस विज्ञापन को हटा लिया।”

  • Published Date: March 19, 2018 3:11 PM IST