comscore
News

सोनी ने 400 एमएम एफ2.8 जी मास्टर प्राइम लेंस किया लॉन्च

इन मोटर्स में मोशन एल्गोरिद्म डाला गया है ताकि लैग कम से कम हो तथा लेंस के तंत्र के काम करने के दौरान शोर का स्तर नियंत्रित हो।

  • Published: August 10, 2018 4:47 PM IST
sony-logo

सोनी इंडिया ने भारतीय बाजार में 400 एमएम एफ2.8 जी मास्टर प्राइम लेंस लांच किया, जोकि बड़े एपरचर वाला सुपर-टेलीफोटो प्राइम लेंस (मॉडल एसईएल400एफ28जीएसएम) है। इस लेंस की कीमत 10,34,990 रुपये रखी गई है। सुपर टेलीफोट प्राइम लेंस का प्रयोग मुख्य रूप से स्पोर्ट्स, वन्यजीव और पक्षियों की तस्वीरें खींचने में की जा जाती है। इसका प्रयोग सार्वजनिक समारोहों और उत्सवों में भी दूर से तस्वीरें लेने के लिए की जाती है।

कंपनी ने एक बयान ने कहा कि सोनी का नया एफई 400एमएम एफ2.8 जीएम ओएसएस लेंस कंपनी के ई-माउंट लाइन-अप के लिए पहले बड़े एपरचर वाला सुपर-टेलीफोन प्राइम लेंस है, जो एक्सडी लिनियर मोटर्स, नैनो एआर कोटिंग और 11 ब्लेड सर्कुलर एपरचर तंत्र से लैस है।

बयान में कहा गया कि एफई 400एमएण एफ2.8 जीएम ओएसएस लेंस में दो एक्सडी (एक्सट्रीम डायनेमिक) लिनियर मोटर्स हैं, जो लेंस के फोकस समूह को चलाता है। इन मोटर्स में मोशन एल्गोरिद्म डाला गया है ताकि लैग कम से कम हो तथा लेंस के तंत्र के काम करने के दौरान शोर का स्तर नियंत्रित हो। इस लेंस में सोनी की मूल नैनो एआर कोटिंग की गई है, ताकि इससे ली गई तस्वीरों या वीडियो में किसी प्रकार का रिफलेक्शन, ग्लेयर या घोस्टिंग न आए।

कंपनी ने बताया कि इन लेंसों में 11 ब्लेड का सर्कुलर एपरचर तंत्र लगाया है ताकि तस्वीरों/वीडियो में बेहतरीन तरीके से बैकग्राउंड को डीफोकस किया या ‘बूका’ प्रभाव उत्पन्न किया जा सके। ये लेंस सोनी के 1.4 एक्स और 2.0 एक्स ई-माउंट टेली-कंवर्टर्स के साथ संगत हैं।

एफई 400एमएण एफ2.8 जीएम ओएसएस लेंस का वजन 2897 ग्राम है। इसकी मजबूती के लिए इसे मैग्निशियम एलॉय और कॉर्बन फाइबर से बनाया गया है।

सोनी ने बताया कि ये लेंस धूल और नमी प्रतिरोधी हैं तथा इसके अगले हिस्से पर फ्लूओराइन की कोटिंग की गई है ताकि धूल और फिंगरप्रिंट से बचाव हो।

  • Published Date: August 10, 2018 4:47 PM IST