comscore
News

MWC 2018: सोनी ने लॉन्च किया Xperia Ear Duo ईयरबड

सोनी Xperia Ear Duo एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने में सक्षम है।

  • Published: February 26, 2018 3:26 PM IST
Xperia-ear-duo-mwc-18

बार्सिलोना में आयोजित Mobile World Congress 2018 में सोनी ने अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xperia XZ2 और Xperia XZ2 Compact को लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने Xperia Ear Duo की भी घोषणा की है। यह एक वायरलैस “open-ear” स्टीरियो हेडसेट है। जो कि कुछ चुनिंदा बाजारों में “Spring 2018” से रोल आउट होगा। यह डिवाइस दो कलर वेरियंट ब्लैक और गोल्ड वेरियंट में उपलब्ध होगा। यह एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने में सक्षम है।

सोनी Xperia Ear Duo एक companion एप्लिकेशन के साथ काम करता है जो कि गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर पर मुफ्त डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है। यह डूरेबल स्टैनलैस स्टील और सॉफ्ट रबर से निर्मित है। इसमें open-ring सपोर्ट दिया गया है जो कि तीन अलग आकारों में है। साथ ही यह डिवाइस IPX2 splash प्रूफ है।

सोनी Xperia Ear Duo ईयरफोन Sony’s CXD5602 चिप द्वारा संचालित है। यह “Dual Listening” नामक एक क्षमता के साथ आता है जो कि उपयोगकर्ता को एक साथ म्यूजिक और पर्यावरण ध्वनि को सुनने की अनुमति देता है। इसमें “Daily Assist” नामक एक फीचर भी दिया गया है जो कि पूरे दिन की जानकारी देता है।

Xperia Ear Duo जेस्चर पर भी प्रतिक्रिया देता है- डिवाइस के सेंसर की मदद से उपयोगकर्ता अपने सिर को झुकने या हिलाकर आने वाली कॉल्स को उत्तर या अस्वीकार कर सकता है या अपने सिर को बाएं और दाएं हिलाते हुए संगीत के माध्यम से स्कीप सकता है। आप डिवाइस पर बस टैप और स्क्रॉल करके अपने म्यूजिक और वॉल्यूम को नियंत्रित भी कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, Xperia Ear Duo में गूगल असिस्टेंट या सिरी जैसे कई पर्सनल असिस्टेंट के लिए लचीली पहुंच के साथ इनबिल्ट वॉयस कंट्रोल दिया गया है। क्वाड माइक्रोफोन beam-forming आपके वॉयस को isolates करती है, बाहरी शोर को फिल्टर के लिए आपको रिमाइंडर सेट करने, संदेश भेजने, कॉल करने या एप्लिकेशन लॉन्च करने को और आसान बनाती है।

You Might be Interested

Sony Xperia XZ

41990

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow
Qualcomm Snapdragon 820, 64-bit Quad Core Processor
23 MP with Autofocus, Triple image sensing technology
  • Published Date: February 26, 2018 3:26 PM IST