comscore
News

स्पाइसजेट दो प्रमुख अमेरिकी कंपनियों के साथ करेगी भागीदारी: CMD

किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट एक अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनी समेत दो अमेरिकी कंपनियों के साथ वृहद कारोबारी भागीदारी पर विचार कर रही है।

  • Published: July 15, 2018 5:13 PM IST
655534-spicejet-zee

किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट एक अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनी समेत दो अमेरिकी कंपनियों के साथ वृहद कारोबारी भागीदारी पर विचार कर रही है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अजय सिंह ने यह जानकारी दी।  सिंह ने विमानन क्षेत्र को काफी अधिक जोखिम वाला कारोबार बताते हुए कहा , ‘‘ हमें पूरी तरह से विमानन कारोबार में होने के जोखिम से खुद को बचाना होगा और ऐसे कारोबार की तलाश करनी होगी जो विमानन क्षेत्र से जुड़ा हो तथा जिस पर ईंधन की ऊंची कीमतों का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता हो। ’’

सिंह ने अमेरिका – भारत रणनीतिक एवं भागीदारी शिखर सम्मेलन के वार्षिक शिखर सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा , ‘‘ अत : हम नये क्षेत्रों में मौके देख रहे हैं। हम सही समय पर घोषणा करेंगे। हमारा मानना है कि ऐसी कुछ रणनीतिक भागीदारियां हैं जिनमें हम शामिल हो सकते हैं और हम जल्दी ही इनकी घोषणा करेंगे। ’’उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनी तथा एक अन्य प्रमुख अमेरिकी कंपनी के साथ भागीदारी के मौके तलाश रही है।  अमेरिका की कंपनियों का नाम लेने से बचते हुए उन्होंने कहा कि वे प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर ध्यान दे रहे हैं।

  • Published Date: July 15, 2018 5:13 PM IST