comscore
News

टेक महिंद्रा ने भारती से 227 करोड़ रुपये में कॉमवीवा की 22.14 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी

टेक महिंद्रा ने कॉमवीवा टेक्नोलॉजीस लिमिटेड (सीटीएल) में 22.14 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी है।

  • Published: December 24, 2017 11:00 PM IST
mahindra-android-auto

क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टेक महिंद्रा ने कॉमवीवा टेक्नोलॉजीस लिमिटेड (सीटीएल) में 22.14 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी है। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि उसने यह हिस्सेदारी भारती समूह से 226.9 करोड़ रुपये में खरीदी है।

कंपनी इसमें वेस्टब्रिज वेंचर्स सेकेंड इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स से 9.93 प्रतिशत हिस्सेदारी और खरीदने की प्रक्रिया में है। इसे वह 101.75 करोड़ रुपये के नकद सौदे में खरीद रही है। इसके बाद सीटीएल में टेक महिंद्रा की 99.17 प्रतिशत हिस्सेदारी हो जाएगी।

हाल ही में फ्रंच कार निर्माता कंपनी रेनो चरणबद्ध तरीके से अपनी कारों का पोर्टफोलियो मजूबत करेगा। कंपनी का कहना है कि देश में लगातार वृद्धि के लिये वह धीरे-धीरे या चरणबद्ध तरीके से अपनी कारों के पोर्टफोलियो का बढ़ायेगा। रेनो इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमित सहानी ने कहा, “रेनो ने 6 साल पहले भारत में परिचालन शुरू किया था और वर्तमान में उसके पोर्टफोलियो में तीन कारें क्विड, डस्टर और लॉजी हैं।

उन्होंने कहा कि हम हर साल एक कार पेश करके अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाना चाहते हैं।” सहानी ने नयी प्रीमियम एसयूवी ‘कैप्टर’ पेश की। उन्होंने कहा कि 6 साल के अंदर कंपनी कार बाजार की सातवीं सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है, जो सालाना 1 लाख इकाई की बिक्री के साथ 4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रखती है।

  • Published Date: December 24, 2017 11:00 PM IST