comscore
News

टेस्ला को मिला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार के प्रोडक्शन का टारगेट

टेस्ला के मॉडल 3 की शुरुआती कीमत 35 हजार डॉलर के करीब होगी। 

Tesla-Model-3-driving-2-j28

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली टेस्ला मॉडल 3 के प्रोडक्शन का टारगेट मिल गया है। टेस्ला अब अपनी आने वाली एडवांस इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 के 5 हजार यूनिट हर हफ्ते मैन्युफैक्चर करेगी।इससे पहले टेस्ला को प्रोडक्शन में काफी देरी का सामना करना पड़ा था।

टेस्ला के चीफ व्हीकल इंजीनियर डौग फील्ड ने पिछले हफ्ते कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 के मैन्युफैक्चरिंग में देरी हो रही थी। डौग फील्ड मई से ही टेस्ला के ऑफिस नहीं आ रहे थे। इस न्यूज को सबसे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने रिपोर्ट किया था। जिस दिन टेस्ला के चीफ व्हीकल इंजीनियर के कंपनी छोड़ने की खबर सामने आई थी उसी दिन टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने टेस्ला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार के मैन्युफैक्चरिंग गोल को सेट किया था।

टेस्ला के मॉडल 3 की शुरुआती कीमत 35 हजार डॉलर के करीब होगी।  इसमें 7,500 का फेडरल इलेक्ट्रिक कार टैक्स क्रेडिट शामिल है। टेस्ला की यह एडवांस इलेक्ट्रिक कार फाइव सीटर है। एक बार चार्ज होने पर यह 133 किलोमीटर तक चलेगी। टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों के प्रोडक्शन और मैन्युफैक्चरिंग में देरी का इतिहास रहा है। ऐसे में मॉडल 3 के मैन्युफैक्चर में देरी होना लाजमी है। बता दें कि टेस्ला के पास अभी दुनियाभर में सिर्फ 250 सर्विस सेंटर हैं।

  • Published Date: July 3, 2018 11:47 AM IST