comscore
News

उबर की फ्लाइंग कार पर लग सकता है ग्रहण, ये रही वजह

उबर का कहना था कि वो साल 2020 तक उड़ने वाली टैक्सी लाएगी।

The executive leading Uber's quest to build a flying car is leaving the company,उबर की फ्लाइंग कार पर लग सकता है ग्रहण, ये रही वजह

उबर का फ्लाइंग कार प्रोजेक्ट सकंट में पड़ सकता है। इस प्रोजेक्ट को लीड कर रहे चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर कंपनी छोड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि उबर की उड़ने वाली कार प्रोजेक्ट को देख रहे जेफ होल्डन नौकरी छोड़ रहे हैं। हालांकि अभी जेफ के नौकरी छोड़ने की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है। उबर के फ्लाइंग कार इनिशिएटिव के पीछे जेफ ही हैं। उनके नौकरी छोड़ने से इस प्रोजेक्ट पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं।

जेफ के नौकरी छोड़ने की खबर सबसे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने दी है। बताया जा रहा है कि जेफ ने उबर एलिवेटिड शिखर सम्मेलन के नोट स्पीच के बाद कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। यह कॉन्फ्रेंस लॉस एंजलिस में करीब एक सप्ताह पहले हुई थी। उबर का कहना था कि वो साल 2020 तक उड़ने वाली टैक्सी लाएगी। यह टैक्सी कैसी होगी कंपनी ने इसकी तस्वीरें भी जारी कर दी थीं। जेफ इसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे।


कंपनी ने इस फ्लाइंग टैक्सी को उबरएयर नाम दिया था और इसकी टेस्टिंग दो साल बाद होनी  थी। उबर ने 2016 में फ्लाइंट टैक्सी के स्क्रैच रिलीज किए थे।

  • Published Date: May 18, 2018 12:13 PM IST