comscore
News

थर्ड-जनरेशन अमेजन Echo Dot स्पीकर दिखने में होगा कुछ ऐसा

अमेजन का वर्चुअल असिस्टेंट आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस Alexa कंपनी के स्मार्ट स्पीकर में सपोर्ट देता है।

amazon-echo-dot-3rd-gen-leak-frandroid

Image: Numerama / FrAndroid


अमेजन का थर्ड-जनरेशन Alexa-powered ‘Echo Dot’ स्पीकर जल्द ही पेश किया जा सकता है। Verge की खबर के अनुसार नए Echo Dot को अगले कुछ महीनों के अंदर पेश किया जा सकता है। साल 2016 सितंबर महीने से अमेजन ने अपने डिवाइस को रिफ्रेश नहीं किया है।

थर्ड-जनरेशन अमेजन Echo Dot स्पीकर की तस्वीरों को ऑनलाइन स्पॉट किया गया है। इन तस्वीरों को सबसे पहले AFTV news पर फ्रेंच पब्लिकेशन Numerama और FrAndroid के माध्यम से देखा गया था।

इमेज को देखने पर लग रहा है कि Echo Dot कर्व डिजाइन और फेब्रिक फ्रेम के साथ आएगा जो कि हम गूगल होम मिनी में देख चुके हैं। तस्वीर के अनुसार स्पीकर के टॉप पर चार बटन होंगे जो कि वॉल्यूम अप/डाउन, माइक म्यूटिंग और एलेक्सा के ऑन करने के लिए होगा।

पिछले महीने अमेजन ने भारत में अपने Echo डिवाइस की कीमतों में कटौती की थी। अमेजन Echo Dot इस लाइनअप का सबसे सस्ता स्पीकर है। इस प्रोडक्ट पर कुछ समय के लिए 400 रुपए की कटौती की गई थी। इस कटौती के बाद इसकी कीमत 4,099 रुपए है।

बता दे कि अमेजन का वर्चुअल असिस्टेंट आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस Alexa कंपनी के स्मार्ट स्पीकर में सपोर्ट देता है। इन स्पीकर पर आप एक अवाज के जरिए कुछ भी काम करवा सकते हैं, जैसे मनपसंद गाने सुनना या क्रिकेट का स्कोर पता करना आदि।

  • Published Date: July 27, 2018 2:50 PM IST