comscore
News

टेलीकॉम सेक्टर में इस जॉब के लिए मिलेगा 1 करोड़ से ऊपर का पैकेज

टेलीकॉम कंपनियां इस साल के अंत तक 2,000 कंटेंट स्पेशलिस्ट्स को हायर कर सकती हैं।

monstor-it-job

टेलीकॉम सेक्टर में भले ही कंपनियों का प्रॉफिट आसमान से जमीन पर आ गया है लेकिन अभी भी इस सेक्टर में कई लोगों के लिए जल्द ही बहार आ सकती है। ईटी की खबरों के मुताबिक इस सेक्टर में मौजूद तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां इस साल के अंत तक 2,000 कंटेंट स्पेशलिस्ट्स को हायर कर सकती हैं। दरअसल कंपनियां यूजर्स की डाटा खपत को बढ़ाना चाहती है। कंपनियां यूजर्स को म्यूजिक, मूवी और स्पोर्ट में ज्यादा से ज्यादा कंटेंट देना चाहती है जिससे यूजर्स अधिक डाटा की खपत करे। टेलीकॉम कंपनियां इसी मकसद को पूरा करने के लिए कंटेंट स्पेशलिस्ट्स को हायर करेंगी।

सिलिकॉन वैली से इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से टेलीकॉम कंपनियां बड़ी मात्रा में कंटेंट एक्सपर्ट को हायर कर सकती हैं। इसके लिए वह स्पेशलिस्ट को 1 करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज भी दे सकती हैं। टेलीकॉम सेक्टर में सिर्फ यही एक ऐसा सेक्टर है जिसमें हायरिंग बढ़ सकती है।

इससे पहले जियो की एंट्री से टेलीकॉम सेक्टर में बड़ा कंसॉलिडेशन हुआ था जिससे काफी लोगों को अपनी नौकरियां भी गंवानी पड़ी थी। पिछले कुछ समय से टेलीकॉम कंपनियों ने कंटेंट कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करना शुरू कर दिया है और वह डोमेन स्पेसिफिक एक्सर्ट को भी हायर कर रही हैं।

  • Published Date: June 13, 2018 4:55 PM IST