comscore
News

ई-कामर्स कंपनियों से गठजोड़ के वांछित नतीजे नहीं मिले: एसबीआई

एसबीआई अपनी रणनीति पर नए सिरे से काम कर रहा है।

  • Published: February 26, 2018 8:00 PM IST
ecommerce-market

देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक :एसबीआई: ने कहा है कि स्नैपडील और फ्लिपकार्ट जैसी विभिन्न ई-कामर्स कंपनियों से गठजोड़ के वांछित नतीजे नहीं मिले हैं, ऐसे में वह अपनी रणनीति पर नए सिरे से काम कर रहा है।

आपूर्ति श्रृंखला वित्तपोषण के लिए एसबीआई ने स्नैपडील, फ्लिपकार्ट, अमेजन और एप आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली ओला के साथ गठजोड किया था जिससे उनके वेंडरों को कार्यशील पूंजी उपलब्ध कराई जा सके।

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘कई बार आप निवेश करते हैं लेकिन तत्काल नतीजे नहीं मिलते। हमने फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और ओला से गठजोड़ किया है, लेकिन परिणाम हमारी उम्मीदों के अनुरूप नहीं हैं’’

उन्होंने कहा कि बैंक के पास प्रौद्योगिकी होने के बावजूद मात्रा के हिसाब से अधिक हासिल नहीं हुआ है। कई बार ये ई कामर्स कंपनियां खुद ही वेंडरों को वित्तपोषण उपलब्ध करा देती हैं जिससे हमारे बैंक के कारोबार पर असर पड़ता है।

उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि निकट भविष्य में लेनदेन बढ़ेगा। पिछले साल बैंक ने डिजिटल मंच योनो पेश किया था। इसमें बैंक और उसकी अनुषंगियों की सभी वित्तीय सेवाएं एक एप के जरिये उपलब्ध थीं।

  • Published Date: February 26, 2018 8:00 PM IST