comscore
News

दूरसंचार कंपनियों की मोबाइल सेवा गुणवत्ता पर ट्राई की रिपोर्ट इसी महीने

ट्राई कंपनियों की मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता के आकलन पर अपनी रिपोर्ट जनवरी के आखिर तक जारी करेगा।

  • Published: January 17, 2018 6:00 PM IST
TRAI

दूरसंचार नियामक ट्राई कंपनियों की मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता के आकलन पर अपनी रिपोर्ट जनवरी के आखिर तक जारी करेगा। इस रिपोर्ट में कॉल ड्राप के बारे में नए नियमों के आधार पर वि​भिन्न दूरसंचार कंपनियों की मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता का आकलन किया जाएगा।

भारतीय दूरसंचार नियामक व विकास प्राधिकरण (ट्राई) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी। इसी तरह नियामक शुल्क दर आकलन के नियमों पर अपनी राय भी अगले सप्ताह तक जारी करेगा।

नियामक नयी दूरसंचार नीति पर अपनी राय को अंतिम रूप देने के लिए भागीदारों के साथ विचार विमर्श कर रहा है। इस बारे में अगले सप्ताह बेंगलुरू में खुली चर्चा होगी। शर्मा ने यहां कहा कि एनटीपी पर ट्राई की राय फरवरी के पहले सप्ताह में दूरसंचार विभाग को भेजे जाने की उम्मीद है।

हाल ही में ट्राई ने अवैध तरीकों पर रोक लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय इनकमिंग कॉल के टर्मिनेशन शुल्क की दरें 53 पैसे प्रति मिनट से घटाकर आज 30 पैसे प्रति मिनट कर दिया। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी। ट्राई ने बयान में कहा, ‘‘प्राधिकरण ने किसी अंतरराष्ट्रीय सेवा प्रदाता द्वारा कॉल स्वीकार करने वाले नेटवर्क को किये जाने वाले भुगतान की दर 53 पैसे प्रति मिनट से कम कर 30 पैसे प्रति मिनट कर दिया है।’’

  • Published Date: January 17, 2018 6:00 PM IST