comscore
News

ट्राई ने दूरसंचार कारोबार के लिए आसान नियमों का सुझाव दिया

TRAI ने सुझाव दिया कि दूरसंचार विभाग को एनसीएलटी की मंजूरी के बाद लाइसेंसों के विलय व स्थानांतरण को मंजूरी देने के लिए 30 दिन तक की निश्चित समयसीमा तय करनी चाहिए।

  • Published: December 2, 2017 9:00 AM IST
TRAI

दूरसंचार नियामक ट्राई ने आज सुझाव दिया कि दूरसंचार विभाग को एनसीएलटी की मंजूरी के बाद लाइसेंसों के विलय व स्थानांतरण को मंजूरी देने के लिए 30 दिन तक की निश्चित समयसीमा तय करनी चाहिए।

नियामक ने अपने नये सुझावों में देश में दूरसंचार कारोबार के लिए नियमों के सरल बनाने पर जोर दिया है और कहा है कि इस क्षेत्र की छुपी हुई वृद्धि को बल देने के लिए इस तरह के उपाय जरूरी है।

भारतीय दूरसंचार नियामक व विकास प्राधिकार (ट्राई) ने कहा है, दूरसंचार विभाग को लाइसेंसों के स्थानांतरण या विलय को लिखित मंजूरी देने के लिए निश्चित समय सीमा तय करनी चाहिए जो कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) से मंजूरी के बाद 30 दिन से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसे विलय व अधिग्रहण दिशा निर्देशों का हिस्सा बनाया जाना चाहिए।

इसके साथ ही नियामक ने स्पेक्ट्रम कारोबार को मंजूरी देने का सुझाव दिया है। इसके अनुसार नीलामी में पेश किए गए सभी स्पेक्ट्रम बैंड में स्पेक्ट्रम कारोबार की अनुमति दी जानी चाहिए। नियामक ने कहा है कि कारोबार सुगमता को बढ़ावा दिया जाना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

  • Published Date: December 2, 2017 9:00 AM IST