comscore
News

ट्विटर की 99 डॉलर की सदस्यता योजना

अगर आप चाहते हैं कि आपके ट्वीट्स अनजान लोगों के टाइम लाइन में भी नजर आएं, तो ट्विटर आपके लिए 99 डॉलर प्रति माह की सदस्यता योजना लेकर आ रही है।

  • Published: July 30, 2017 10:00 PM IST
twitter-stock-photo

अगर आप चाहते हैं कि आपके ट्वीट्स अनजान लोगों के टाइम लाइन में भी नजर आएं, तो ट्विटर आपके लिए 99 डॉलर प्रति माह की सदस्यता योजना लेकर आ रही है, जिसके तहत स्वचालित रूप से आपके ट्वीट को बढ़ावा दिया जाएगा। कंपनी फिलहाल इसका परीक्षण कर रही है। हालांकि यह सदस्यता सभी यूजर्स के लिए नहीं है, बल्कि केवल उन्हें मिलेगी जिन्हें कंपनी ने चुना है।

ट्विट्र ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इससे ट्विट्र के लिए अलग से विज्ञापन बनाने की जरूरत नहीं होगी। इसमें कहा गया, “आपको वैसे ही ट्वीट करना होगा, जैसे आप सामान्यत: करते हैं। मतलब अपडेट, लिंक, मीडिया.. जिसे आप ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिखाना चाहते हैं। उसके बाद स्वचालित रूप से आपकी ट्वीट का विज्ञापन किया जाएगा।”

इसे भी देखें: लॉन्च के पहले लीक हुई Moto X4 स्मार्टफोन की कीमत

यह योजना उन लोगों को छोटे ब्रांडों के लिए बनाई गई है जो आगे बढ़ना चाहते हैं और इसके लिए सोशल मीडिया पर ज्यादा पैसे खर्च करना नहीं चाहते हैं।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप ने पेश किया एप शॉर्टकट फीचर, जानें क्या है इसकी खासियत

वहीं, ट्विटर दूसरी तिमाही में अपने साथ कोई भी नए यूजर को नहीं जोड पाया, जो कि 2017 की आशाजनक शुरुआत के लिए निराशाजनक साबित हुआ है। गुरुवार को ट्विटर के रिपोर्ट में 328 मिलियन यूजर्स का दावा किया गया है, जो कि पहली तिमाही में ही पेश किया गया था। इसका मतलब यह है कि 328 मिलियन यूजर्स पिछले तिमाही में ही जुड़ चुके थे। विश्लेषकों का मानना था कि कंपनी पिछली तिमाही में लगभग 40 लाख नए यूजर्स को एड कर सकती थी।

इसे भी देखें: हुवावे Mate 10 फुल स्क्रीन डिसप्ले के साथ होगा लॉन्च

  • Published Date: July 30, 2017 10:00 PM IST