comscore
News

ट्विटर ने गुजरात चुनाव की लाइव स्ट्रीम शुरू की

ट्विटर गुजरात चुनाव से जुड़ी बातचीत के प्रसारण के लिए लाइव स्ट्रीम शुरू करने की घोषणा की।

  • Published: December 15, 2017 7:00 PM IST
twitter-every-character-matters

ट्विटर गुजरात चुनाव से जुड़ी बातचीत के प्रसारण के लिए लाइव स्ट्रीम शुरू करने की घोषणा की, क्योंकि पिछले सप्ताह ट्विटर पर गुजरात चुनाव को लेकर 800,000 ट्वीट किए गए। ट्विटर ने बुधवार को यह घोषणा की थी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि चुनावों की लाइव स्ट्रीम अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध होगी और यह गुरुवार को मतदान के दूसरे चरण और 18 दिसंबर को वोटों की गिनती के दिन आयोजित की जाएगी।

ट्विटर इंडिया, न्यूज पार्टनरशिप के लिए कार्यकारी प्रमुख अमृता त्रिपाठी ने कहा, “हम भारत में चुनावों के पहले लाइव स्ट्रीम लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। यह लोगों को सर्वश्रेष्ठ विश्लेषण और टिप्पणी के साथ चुनाव संबंधित सभी गतिविधियों की तुरंत जानकारी देगा।”

ट्विटर और वैश्विक स्तर पर जुड़े उपकरणों पर लॉग-इन और लॉग-आउट उपयोगकर्ताओं के लिए लाइव स्ट्रीम नि:शुल्क उपलब्ध है। प्रत्येक स्ट्रीम में एक ट्विटर टाइमलाइन होगी, जिसमें गुजरात चुनाव से संबंधित बातचीत तुरंत दिखाई जाएगी।

पिछले महीने ट्विटर को गुजरात की राजनीति में लोगों की बढ़ती रुचि नजर आई। नवंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव से संबंधित बातचीत में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। ट्विटर ने चुनाव अभियान के दौरान तुरंत अपडेट देने और महत्वपूर्ण मुद्दों पर मतदाताओं को राजनेताओं से जोड़ने जैसी नई पहल की भी शुरुआत की है।

कंपनी ने नए इमोजी की भी शुरुआत की है। यह 22 दिसंबर तक जारी रहेगा। यह इमोजी गुजरात इलेक्शन 2017, गुजरात इलेक्शन, बैटल फॉर गुजरात या इलेक्शन कैरावैन जैसे हैशटैग पर सक्रिय रहेगा।

  • Published Date: December 15, 2017 7:00 PM IST