comscore
News

फर्जी अकाउंट को रिमूव करने से यूजर्स मेट्रिक पर नहीं पड़ता है असर : ट्विटर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का कहना है कि फेक अकाउंट को रिमूव करने से यूजर्स मेट्रिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है।

twitter-logo

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का कहना है कि फेक अकाउंट को रिमूव करने से यूजर्स मेट्रिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। ट्विटर ने सोमवार को अपने एक बयान में यह बात कही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कहना है कि ट्विटर पर फर्जी अकाउंट को बंद करने से यूजर्स मेट्रिक पर कोई असर नहीं पड़ता है। बता दें कि वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में संकेत दिए गए थे कि ट्विटर द्वारा फर्जी अकाउंट रिमूव करने  से यूजर्स मेट्रिक पर असर पड़ता है। इस रिपोर्ट की जवाब में ट्विटर ने सफाई देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि ट्विटर अगर फर्जी अकाउंट को बंद करता है तो इसका उपयोगकर्ता के मेट्रिक्स पर कोई असर नहीं पड़ता है।

वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ट्विटर ने 7 करोड़ से ज्यादा फेक अकाउंट को सस्पेंड किया है। कंपनी ने मई और जून महीने में इन अकाउंट को बंद किया है। इससे सेकंड क्वॉर्टर में ट्विटर के मंथली एक्टिव यूजर्स प्रभावित हुए हैं। लेकिन, ट्विटर ने अब सफाई दी है कि फर्जी अकाउंट को सस्पेंड करने से उसके मंथली एक्टिव यूजर्स के मेट्रिक पर कोई असर नहीं पड़ता है।

ट्विटर का कहना है कि जो ज्यादातर अकाउंट रिमूव किए गए हैं वो 30 दिन या इससे ज्यादा से ट्विटर के मेट्रिक में नहीं थे।  ऐसे अकाउंट को साइन अप पर पकड़ा जाता है, जिनकी कोई गिनती नहीं होती है।

  • Published Date: July 10, 2018 11:49 AM IST