comscore
News

ट्विटर क्रिप्टोकरेंसी विज्ञापनों को करेगी प्रतिबंधित

इससे पहले फेसबुक और गूगल ने भी अपने प्लेटफार्म पर क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापनों पर रोक लगा दी थी।

  • Published: March 28, 2018 11:08 AM IST
Bitcoin Continues To See Unprecedented Growth

ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की है कि वह क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े विज्ञापनों को अपने प्लेटफार्म पर मंगलवार से प्रतिबंधित कर देगी, क्योंकि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने इस तरह के विज्ञापनों से जुड़ी अपनी अपनी नीति में बदलाव किया है। द वर्ज की रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से कहा गया है, “हम ट्विटर समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं। इसलिए हमने क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित ट्विटर विज्ञापनों के लिए नई नीति लागू की है। नई नीति के तहत आरंभिक कॉयन निर्गम (आईसीओज) और टोकन बिक्री के विज्ञापन दुनिया भर में प्रतिबंधित किए जाते हैं।”

ट्विटर ने कहा, “एक माह के भीतर यह नीति सभी विज्ञापनदाताओं के बीच पूरी तरह से लागू हो जाएगी।” और कहा कि सभी आईसीओज और टोकन बिक्री के विज्ञापन हटा दिए जाएंगे और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज और वॉलेट केवल प्रमुख शेयर बाजारों में अधिसूचित सार्वजनिक कंपनियों तक ही सीमित होंगे।

इस महीने की शुरुआत में ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसे ने कहा था कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर ट्विटर पर चल रहे फर्जीवाड़े को रोकने के उपाय में जुटी है। इससे पहले फेसबुक और गूगल ने भी अपने प्लेटफार्म पर क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापनों पर रोक लगा दी थी।

  • Published Date: March 28, 2018 11:08 AM IST