comscore
News

उबर ने ड्राइवर्स के लिए लॉन्च किया नया एप

कंपनी ने अर्निंग ट्रैकर जैसे कई फीचर्स को एप में जोड़ा है

  • Published: April 12, 2018 12:04 PM IST
uber-driver-app-new

उबर ने अपने ड्राइवर्स पार्टनर्स के लिए एप को पूरी तरह से रिफर्बिश करके नया एप पेश किया है। कंपनी का कहना है कि उसका मकसद इसके जरिए अपने ड्राइवर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दिलवाने का है। भारत में अभी इस एप को कोच्चि में चुनिंदा ड्राइवर पार्टनर्स और चेन्नई में कुरियर पार्टनर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है। कंपनी का कहना है कि वह अपने इस नए एप को देशभर में आने वाले महीनों में चरणबद्ध तरीके से शुरू करेगी।

उबर ने कहा कि बेंगलुरु में 100 से ज्यादा ड्राइवर्स पार्टनर्स को भी नए ग्लोबल बेटा लॉन्च का हिस्सा बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि उसकी टीम नए एप के लिए अपने पार्टनर्स के साथ लगातार ग्रुप सेशन और इंटरेक्शन कर रही है। उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशन के हेड प्रदीप परमेशवरम ने कहा कि हमने अभी इस नए एप को ट्रायल वर्जन के तौर पर लॉन्च किया है। हम लगातार इसके एक्सपीरियंस को लेकर पार्टनर्स के जरिए फीडबैक इकट्ठा कर रहे हैं।

नए एप में कई नए फीचर्स और बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने एप में अर्निंग ट्रैकर, डेडिकेटेड स्टेटस बार जैसी कई चीजों को जोड़ा है। अर्निंग ट्रैकर एक न्यू रियल टाइम फीचर है जो ड्राइवर को यह जानने में मदद करता है कि वह अपने आखिरी ट्रिप में कितने पैसे बना सकता है। इसके जरिए उसे अपने गोल को पूरा करने में मदद मिलेगी।

इससे पहले ड्राइवर्स को आखिरी ट्रिप की कैलकुलेशन के लिए काफी गणित लगाना पड़ता था। इसके अलावा नए एप में ड्राइवर्स को राइड के लिए आने वाले अवसर और अकाउंट से रिलेटेड कई इंफार्मेशन मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स को एप के जरिए एसी जानकारियां मिलेंगी जहां उसे राइड मिल सकती हैं।

  • Published Date: April 12, 2018 12:04 PM IST